प्रधानमंत्री मोदी का ट्विटर अकाउंट हुआ हेक, बिटकोइन के बारे में किया गया ट्वीट

(File Photo : IANS)

शनिवार को रात 2:11 से 2:15 के बीच हुआ प्रधानमंत्री मोदी का अकाउंट हेक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हेक होने की खबरें सामने आई है। शनिवार की देर रात हुये इस हेक से पूरे देश में हलचल मच गई है। ट्विटर अकाउंट हेक होने के बाद रात को 2:11 से 2:15 के बीच इस दौरान बिटकोइन को लेकर दो ट्वीट किए गए थे, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी वारा बिटकोइन गिवअवे का ऑफर दिये होने का आक्षेप किया गया है। घटना के चलते सायबर सेल और सुरक्षा एजंसी के जांच के लिए जुट गई है। 
रात को 2 बजकर 11 मिनट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट @narendramodi पर से ट्वीट करते हुये बताया गया की भारत द्वारा आधिकारिक तौर पर 500 बिटकोइन खरीद कर लोगों में बाँट रही है। हालांकि 2 मिनट के बाद यह ट्वीट डिलीट भी कर दी गई थी। हेकिंग के बारे में जानकारी मिलते ही सायबर विभाग ने प्रधानमंत्री का अकाउंट सुरक्षित किया था और बिटकोईन को लेकर किए गए ट्वीट भी हटा दिये थे। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस हेकिंग को बिटकोइन माफिया का काम बताया था।  
इस घटना के बाद लोगों को भय था की जल्द ही क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। हालांकि फिलहाल हेकर्स को ढूँढने के लिए इंडियन कम्प्युटर इमरजनन्सी रिस्पोंस टीम तैयार की गई है। जो की हेकर्स के स्त्रोत को ढूँढने का प्रयास कर रहे है। मोदी का ट्विटर अकाउंट हेक करने की खबर तुरंत ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी थी और रातोरात यह हेशतेग हेक भारत में चौथे नंबर पर ट्रेंड हो रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें