सूरत टेक्सटाईल व्यापारियों की अग्रिम संस्था फोस्टा को विश्वास में लिए बिना ही मार्केट शुरू कराने का विरोध

सूरत की टेक्सटाईल मार्केट कोरोना संक्रमण रोकने के लिए 12 मई तक बंद।

चेम्बर ऑफ कोमर्स ने फोस्टा की अनुमति के बीना ही जिलाधिश से परमिशन मांगी 
सूरत शहर की 170 टेक्सटाईल मार्केटों की अग्रीम संस्था फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाईल ट्रेडर्स एसोसिएशन (फोस्टा ) द्वारा कोरोना संक्रमण की चेन रोकने के लिए राज्य सरकार और पुलिस आयुक्त की अधिसूचना तथा आदेश से दो सप्ताह यानी 12 मई 2021 तक लिए सभी टेक्सटाईल मार्केट संपुर्ण रूप से बंद रखने का परिपत्र जारी किया था। इस दौरान चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा जिला कलेक्टर से टेक्सटाईल मार्केट शुरू करने की परमिशन फोस्टा की अनुमति के बिना मांगी गयी होने का आरोप व्यापारी अग्रणीओं ने लगाया है। 
फोस्टा के प्रवक्ता रंगनाथ शारदा ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार और पुलिस आयुक्त के आदेश तथा दिशा निर्दोशो के आधार पर फोस्टा ने मार्केट संपुर्णतः बंद रखी है। राज्य सरकार और पुलिस आयुक्त द्वारा 12 मई तक बंद रखने की अधिसूचना जारी की है। इस दौरान चेम्बर ने फोस्टा की अनुमति के बीना ही टेक्सटाईल मार्केट शुरू करने के लिए परमिशन मांगी है। फोस्टा द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने शहर हित में दो सप्ताह के बंद की मियाद पुरी होने में केवल दो दिन शेष है। अब दो दिनों के बाद राज्य सरकार जो निर्णय करेगी उसके अनुसार फोस्टा आगे का निर्णय लेगी। 
फोस्टा ने लेटरपेड को सोश्यल मीडाया में अपलोड कर सभी व्यापारीभाईयों को सूचित करते हुए कहा की गुजरात सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार सभी मार्केट 12 मई 2021 तके संपुर्ण रूप से बंद रहेगी। अतः किसी संस्था द्वारा जारी सूचना की वजह से व्यापारीभाई भ्रमित न हो और अफवाओं से दुर रहे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें