सूरत सहित 4 महानगरों में 15 अप्रैल तक रात्रिकालीन कर्फ्यू बरकरार रहेगा

सूरत में कोरोना संक्रमण को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू अगले एक महीने तक बरकरार रहेगा, 31 मार्च से 15 अप्रैल 2021 तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

कोरोना संक्रमण के चलते  दफा 144 लागू, 4 से अधिक लोगों के एकत्र पर लगा प्रतिबंध
सूरत  में कोरोना संक्रमण को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू अगले एक महीने तक बरकरार रहेगा। अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में 31 मार्च से 15 अप्रैल 2021 तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने केन्द्र सरकार की कोविड 19 की गाइडलाइन को आगामी 30 अप्रैल तक यथावत रखने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू अमल में है जो आगामी 15 अप्रैल तक जारी रहेगा। 
संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन की गाईडलाईन बरकरार
गुजरात में खासकर सूरत और अहमदाबाद में कोरोना ने सबसे अधिक कहर बरपा रखा है। कोरोना संक्रमण की स्थिति और कानून व्यवस्था बरकरार रखने के लिए सूरत में दफा 144 लागू कर दी गई है। सूरत पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने अधिसूचना जारी कर चार से अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध लगा दिया है।  मंगलवार 30 मार्च से 13 अप्रैल तक सूरत में सभा के आयोजन, जुलूस निकालने समेत भड़काऊ बयानबाजी करने, अभद्र एवं द्विअर्थी शब्दों के उपयोग पर रोक लगा दी गई है। इस आदेशका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हांलाकि यह प्रतिबंध सरकारी, अर्ध सरकारी सेवा से जुड़े लोगों, बारात और अंतिम यात्रा पर लागू नहीं होगा। बता दें कि गुजरातभर में कोरोना ने कहर बरपा रखा है। खासकर सूरत और अहमदाबाद कोरोना का होटस्पोट बने हुए हैं। राज्यभर के कुल केसों में आधे से अधिक मामले सूरत और अहमदाबाद के होते हैं।
Tags: