मर्सिडीज-बेंज इंडिया की बिक्री में 2021 की पहली तिमाही में 34 प्रतिशत का इजाफा

(Photo : IANS)

कोरोना की महामारी के बाद रिकवरी की राह पर ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री, बिके 3000 से अधिक यूनिट

नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)| लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज ने बुधवार को कहा कि कंपनी ने वर्ष 2021 की पहली तिमाही के दौरान साल-दर-साल बिक्री में 34 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। कंपनी ने जनवरी से लेकर मार्च 2021 की अवधि में एक मजबूत रिकवरी के साथ 3,193 यूनिट्स बेचीं। कंपनी ने कहा कि यह प्रदर्शन जनवरी और फरवरी के दौरान मजबूत बिक्री के साथ दर्ज किया गया है और इसके अलावा मार्च के महीने में भी पिछली अवधि की तुलना में अच्छा प्रदर्शन देखा गया है। कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल जहां ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को संकट का सामना करना पड़ा था, वहीं अब यह रिकवरी की राह पर है।
मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ मार्टिन श्वेनक ने एक बयान में कहा, "2021 हमारे लिए एक मजबूत चिन्ह के तौर पर शुरू हुआ है और हम इस वर्ष पर्याप्त बिक्री रिकवरी की ओर देख रहे हैं। वॉल्यूम मॉडल की बढ़ती उपलब्धता के साथ वर्ष 2021 में पहली तिमाही की बिक्री की गति आने वाली तिमाहियों में आगे की रिकवरी के लिए एक मजबूत आधार बनाएगी।"
आने वाले महीनों में लग्जरी सेगमेंट में रिकवरी का संकेत देते हुए उन्होंने कहा, "हमारे अधिकांश वॉल्यूम मॉडल के लिए एक ठोस ऑर्डर बैंक के साथ, हम आने वाले महीनों में विकास को वापस प्राप्त करने को लेकर काफी आश्वस्त हैं। इसलिए हम अपने नए पेश किए गए मॉडलों की बढ़ती उपलब्धता से उत्साहित एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ दूसरी तिमाही में प्रवेश कर रहे हैं, जो कुछ सबसे प्रतीक्षित उत्पादों की शुरुआत के साथ जुड़ा है और जो लक्जरी सेगमेंट को पूरी तरह से फिर से परिभाषित करेगा।"

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें