मेहसाणा : ई-रिक्शा प्रदर्शन और जागरूकता कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर ने किया इलेक्ट्रिक रिक्शा का परीक्षण

(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)

रिक्शा चालकों को वायु और ध्वनि प्रदूषण को कम करने के लिए ई-रिक्शा अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया

मेहसाणा में आयोजित ई-रिक्शा प्रदर्शन और जागरूकता कार्यक्रम के तहत कलेक्टर उदित अग्रवाल ने इलेक्ट्रिक रिक्शा का परीक्षण किया और रिक्शा चालकों को वायु और ध्वनि प्रदूषण को कम करने के लिए ई-रिक्शा अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।
आपको बता दें कि टाउनहॉल में आयोजित इस कार्यक्रम में इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में जानकारी दी गई। कलेक्टर ने कहा कि मेहसाणा जिला औद्योगिक, सामाजिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में अग्रणी रहा है। आज के समय में वायु प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण को कम करने की जरूरत है। केंद्र और राज्य सरकारें ई-रिक्शा के इस्तेमाल को बढ़ाने के लिए कई तरह के फायदे दे रही हैं। कार्यक्रम का उद्घाटन पालिका अध्यक्ष वर्षाबेन पटेल ने किया।
उन्होंने इस परिवर्तन को शहर में सफल परिवर्तन बनाने की अपील की। उत्साही कलेक्टर उदित अग्रवाल ने खुद इलेक्ट्रिक रिक्शा का टेस्ट ड्राइव लिया। उन्होंने रिक्शा चालकों को टाउन हॉल के पास सड़क पर ई-रिक्शा चलाने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि बिना शोर और प्रदूषण के रिक्शा चलाना भी अच्छा है। ई-रिक्शा को अपनाने से चालकों को आर्थिक लाभ होगा और पर्यावरण की भी रक्षा होगी। इस कार्यक्रम के समय डीडीओ डॉ ओम प्रकाश, एसपी डॉ पार्थराज सिंह गोहिल भी मौजूद थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें