मॉरीशस : कलयुगी माँ की करतूत सुनकर कांप जाएंगे आप

प्रतिकात्मक तस्वीर (File Photo: IANS)

टॉयलेट पेपर में लपेटकर विमान के कूड़ेदान में फेंक आई अपना नवजात शिशु

किसी भी स्त्री के लिए माँ बनाना एक अलग ही अहसास होता है। किसी भी स्त्री का माँ बनना उसको पूर्ण बनाता है। ऐसे में किसी भी माँ के लिए उसका बच्चा दुनिया में सबसे अनमोल होता है। हालांकि कुछ महिलाएं सिर्फ मौज मस्ती में गर्भ धारण कर लेती है और बच्चे को कहीं फैंक आती है। आज फिर इंसान को अंदर तक से हिला कर रख देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक मां ने अपने बच्चे को जन्म के बाद ही अपने से अलग कर दिया और उसे डस्टबिन में फेंक देने वाली एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल एक जनवरी को एयर मॉरीशस एयरबस A330-900 के कूड़ेदान डिब्बे में खून से लथपथ और टॉयलेट पेपर में ढका एक नवजात शिशु लावारिस अवस्था में पाया गया। एक रूटीन कस्टम जांच के दौरान विमान की तलाशी लेने वाले एयरपोर्ट के अधिकारियों द्वारा बच्चे की खोज की गई।
बता दें कि इस बच्चे के मिलने के तुरंत बाद संदेह के आधार पर मेडागास्कर की एक 20 वर्षीय महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिरर डॉट कॉम की खबर के मुताबिक, वह एक जनवरी को अपने होम कंट्री की एक फ्लाइट से मॉरीशस के सर सीवोसागुर रामगुलाम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आई थी। इस बीच बीबीसी ने बताया, 'बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, कथित तौर पर स्वस्थ है।
बता दें कि प्रारंभिक पूछताछ में महिला ने बच्चे को जन्म देने की बात से इनकार कर दिया पर फिर मेडिकल परीक्षण के बाद इस बात की पुष्टि हुई। फिलहाल नवजात को अस्पताल में पुलिस की निगरानी में रखा गया है। बताया जा रहा है कि महिला और उसका बच्चा दोनों ही ठीक हैं।
गौरतलब है कि इसी तरह की ही एक घटना अलास्का के फेयरबैंक्स में हुई थी, जहां एक नवजात शिशु एक गत्ते के डिब्बे में लावारिस पाया गया था। बॉक्स में मां का एक नोट था जिसमें कहा गया था कि वह बच्चे को खिलाने का खर्च नहीं उठा सकती।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें