लो, सूरत के कारोबारी ने नन्हें बेटे के लिये चांद पर जमीन खरीदी!

लो, सूरत के कारोबारी ने नन्हें बेटे के लिये चांद पर जमीन खरीदी!

सूरत के सरथाणा में रहने वाले व्यापारी विजय कथेरिया ने अपनी दो महीने की बेटी नित्या को एक यादगार उपहार देते हुए चांद पर जमीन का एक टुकड़ा अपनी बेटी के नाम कर दिया है।

माँ-पिता के लिए उनके बच्चे सबसे अनमोल होते है
माता-पिता अपने बच्चे को सब कुछ देना चाहते है ऐसे में सूरत के एक व्यापारी ने जो किया वो हैरत अंगेज है। सूरत के सरथाणा में रहने वाले व्यापारी विजय कथेरिया ने अपनी दो महीने की बेटी नित्या को एक यादगार उपहार देते हुए चांद पर जमीन का एक टुकड़ा अपनी बेटी के नाम कर दिया है। मूल रूप से सौराष्ट्र के रहने वाले विजय कांच के व्यापारी हैं । अपनी बेटी को उपहार देने के लिए चांद पर जमीन खरीदने के लिए विजय ने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लूनार लैंड रजिस्ट्री कंपनी को ईमेल भेजा जिसे कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया गया। 
अपनी प्यारी बेटी को देना चाहते थे कोई खास उपहार
दो महीने पहले ही विजय कथेरिया के घर नन्हीं नित्या का जन्म हुआ था। बेटी के जन्म के समय ही विजय कथेरिया ने निश्चित कर लिया था कि वह अपनी बेटी को कुछ खास तोहफा देंगे। ऐसे में नित्या के पिता ने अपनी बेटी को अन्य उपहारों से कहीं अलग और खास उपहार देने के फिराक में लगे हुए थे।
 कंपनी से किया संपर्क, पूरी की जरुरी प्रक्रिया
आपको बता दें कि विजय कथेरिया ने इस काम के लिए न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लूनार लैंड रजिस्ट्री नामक कंपनी से संपर्क किया और 13 मार्च को ऑनलाइन आवेदन कर दिया। एक एकड़ भूमि की खरीद के लिए आवेदन को कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया गया। इसके बाद कंपनी ने सभी कानूनी कार्रवाई पूरी करते हुए विजय कथेरिया को मंजूरी वाला ईमेल भेजा। इसके बाद उन्हें कंपनी ने इससे जुड़े सभी कागजात भेजे।
 चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले व्यापारी
 बने गौरतलब है कि विजय कथेरिया चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले व्यापारी और नित्या चांद पर अपनी जमीन रखने वाली दुनिया की सबसे कम उम्र की लड़की बन गई है। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर इस दावे की घोषणा की जाएगी।
Tags: