फेसबुक पर मुद्रा लोन के बहाने अधिवक्ता को लगाया लाखों का चूना

प्रतिकात्मक तस्वीर

उमरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज

शहर में आये दिन जालसाजी के के मामले सामने आते रहते है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया, जिसमें वेसू के एक्सक्युल्ट शॉपिंग सेंटर में आफिस धारक लोन एजन्ट ने फेसबुक पर मुद्रा लोन की पोस्ट अपलोड की थी। जिससे अधिवक्ता ने उनका सम्पर्क किया तो उन्हें लोन दिलाने का झांसा देकर 1.25 लाख रूपए लेकर धोखाधड़ी की। घटना की शिकायत उमरा पुलिस थाने में दर्ज कराई है।
वराछा मातावाडी स्थित रामकृष्ण शॉपिंग सेंटर में आफिस धारक अधिवक्ता राजेश विनू वागडिया (उम्र 32 निवासी सी 604, एपल एवन्यू, योगी चौक पूणा) ने सितंबर 2019 में फेसबुक पर मुद्रा लोन का विज्ञापन देखा और हार्दिक रमेश वाघाणी ( 103, हरिदर्शन सोसायटी, डभोली चार रास्ता) की वेसू सिध्धि विनायक मंदिर निकट एक्सक्युल्ट शॉपिंग सेंटर में उनकी आफिस में मिलने गए थे। वहां हार्दिक ने मुद्रा लोन के जरूरी डॉक्युमेंट्स और मंजूर हुई लोन के 4 फीसदी कमिशन चुकाने की बात कहीं। 
 राजेश ने उसके चार असील के नाम से लोन प्रोसेस करने को कहकर हार्दिक के बैंक खाते में 1.25 लाख रूपये जमा करवाए। इसके बाद हार्दिक ने जयसुख परसोत्तम राखोलिया के नाम से 16.50 लाख, राजेश धनसुख सावलिया के नाम से 9.50 लाख, बिपीन हरी ठेसिया के नाम से 8.75 लाख और राजेश वेलजी वेगडिया के नाम से 8 लाख की लोन सेन्सन लेटर बताया। लेकिन इसके बाद लोन को लेकर कोई कार्यवाही नहीं की। जिसके कारण अधिवक्ता राजेश वागडिया ने हार्दिक वाघाणी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें