जम्मू-कश्मीर : सेना द्वारा बुरहान वानी के साथी सहित 5 आतंकवादियों का किया गया खात्मा

जम्मू-कश्मीर : सेना द्वारा बुरहान वानी के साथी सहित 5 आतंकवादियों का किया गया खात्मा

24 घंटो में एंकाउंटर के दौरान हुई 5 लोगों की मौत, आईजी ने बताई बड़ी सफलता

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम में पिछले 24 घंटों में सेना द्वारा किए गए एंकाउंटर में 4 आतंकवादियों को मर गिराया गया है। जिसके साथ ही पिछले 24 घंटों में सेना द्वारा कुल 5 आतंकियों का खात्मा बुलाया गया है। आईजी विजय कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुये इसे सुरक्षादलों के लिए एक बड़ी सफलता बताई है। इस कार्य को विजय ने सेना दलों की बड़ी सफलता करत देते हुये बताया कि हिजबूल मुझाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत को पाँच साल हुये थे। जिसेक चलते यह आतंकवादी कुछ बड़ा करने की सोच कर आए थे ऐसी भी आशंका थी।  
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलवामा के पुछल इलाके में देर रात एंकाउंटर शुरू हुआ था। जहां आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जैसे ही सुरक्षदलों को इसकी जानकारी मिली, उन्होंने पूरे इलाके को घेर लिया। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हुई। अभी तक इस इलाके में दो आतंकवादी मारे गए है और अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। पुछल के अलावा जम्मू के कुलगाम के जोदार इलाके में भी पुलिस और आरआर के जाइंट ओपरेशन में लश्कर के 2 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा गया था। 
इसके बाद गुरुवार की सुबह भी फिर से एक बार आतंकवादी गुटों के साथ फिर से घर्षण हुआ था। जिसमें हिजबूल के टॉप कमांडर मेहराझुद्दीन उर्फ उबैद को मार गिराया था। बता दे की उबैद बुरहान वानी का साथीदार था और उत्तर कश्मीर में आए अनेक आतंकी गतिविधियों में शामिल था।