एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया, उपकप्तान ने दागे दो गोल

सात अंकों के साथ भारतीय टीम अपने ग्रुप में शीर्ष पर

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में शुक्रवार को भारतीय टीम ने उप कप्तान हरमनप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से अपने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करने का दावा मजबूत किया. कोरिया के खिलाफ पहले मैच में 2-2 से ड्रॉ के बाद भारत ने अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को 9-0 से हराया।
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हरमनप्रीत ने 8वें और 53वें मिनट में दो पेनल्टी कार्नर बदले। आकाशदीप ने 42वें मिनट में फील्ड गोल भी किया, जो उनका टूर्नामेंट का दूसरा गोल था। पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल जुनैद मंजूर ने 45वें मिनट में किया. इसी के साथ भारत को टूर्नामेंट में एक और जीत मिल गई है। पाकिस्तान की टीम को अभी तक एक भी मैच जीतना है और जापान के खिलाफ उसका पहला मैच गोल रहित ड्रॉ रहा था।
भारतीय टीम तीन मैचों में 7 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है और रविवार को पांच देशों के बीच राउंड रॉबिन लीग आधारित टूर्नामेंट में जापान से खेलेगी। पाकिस्तान के दो मैचों में सिर्फ एक अंक है। भारत और पाकिस्तान, जो बारिश के कारण मस्कट में पिछली एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में नहीं खेल सके, को संयुक्त विजेता घोषित किया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें