अगर आप भी बना रहे हाल-फिलहाल में पावागढ़ जाने का मन तो ये खबर है खास आपके लिए

गुजरात के जुनागढ़ के गिरनार की तलहटियों में बने रोपवे की विहंगम तस्वीर (File Photo: IANS)

पावागढ़ में उषा ब्राको लिमिटेड द्वारा संचालित उड़ान रोप-वे रखरखाव के लिए इन दिनों रहेगी बंद

गुजरात में वडोदरा से थोड़ी दुरी पर स्थित हिन्दू का प्रसिद्ध धार्मिक तीर्थ स्थल पावागढ़ ना सिर्फ आस्था बल्कि पर्यटन के लिए भी चर्चित स्थान है। बड़ी संख्या में भक्त और पर्यटक यहाँ घुमने आते है। ऐसे में पावागढ़ जाने वाले तीर्थयात्रियों के ध्यान में एक महत्वपूर्ण खबर आई है।
आपको बता दें कि इस समय पावागढ़ में श्रद्धालुओं की यात्रा सुलभ बनाने के लिए पावागढ़ में उषा ब्राको लिमिटेड द्वारा संचालित उड़ान रोप-वे की व्यवस्था की है। तीर्थयात्रियों के लिए महाकाली दर्शन को आसान बनाने के लिए संचालित इस रोपवे को 13/12/2021 से 18/12/2021 तक 6 दिनों के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है। हालांकि 19 दिसंबर से इसे फिर से शुरू किया जाएगा। गौरतलब है कि मेंटेनेंस के चलते यह रोपवे सेवा 6 दिनों के लिए बंद रहेगी।
गौरतलब है कि पावागढ़ में रोपवे सेवा तीन महीने पहले मानसून के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर कुछ घंटों के लिए बंद कर दी गई थी। एक समय रोपवे पर वापसी का टिकट लेकर लौटे यात्रियों को पता चला कि रोपवे बंद है। हालांकि, एक लंबी खींचतान के बाद, रोप-वे ऑपरेटरों द्वारा तीर्थयात्रियों को वापसी टिकट वापस करने करने की खबर सामने आई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें