हैदराबाद : नाबालिक लड़की का मर्सिडीज कार में हुआ दुष्कर्म, आरोपियों में एक विधायक बा बेटा!

पुलिस ने पहले IPC की धारा 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन केस दर्ज किया पर लड़की के बयान के बाद धाराओं को बदलकर रेप केस दर्ज किया गया

देश में महिलाओं और लड़कियों के साथ हो रहे अपराधिक मामलों में कोई कमी नहीं देखी जा रही है। आये दिन देश के विभिन्न राज्यों के विभिन्न क्षेत्रों से ऐसी खबरें सामने आती ही है। अब हैदराबाद में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहाँ एक मर्सिडीज कार में एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार को अंजाम दिया गया। इस मामले में सभी आरोपी नाबालिग हैं और 11वीं तथा 12 वीं कक्षा के छात्र हैं। इन सभी आरोपियों में से एक विधायक का बेटा भी है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
जानकारी के अनुसार ये घटना 28 मई की है जबकि लड़की के पिता ने 1 जून को आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने पहले IPC की धारा 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन केस दर्ज किया पर लड़की के बयान के बाद धाराओं को बदलकर रेप केस दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। मेडिकल जांच रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मामले को आईपीसी की धारा 354 (शीलभंग)से बदलकर धारा 376 (सामूहिक बलात्कार) तहत एफआईआर बदली।
जानकारी के अनुसार इस मामले में आरोपियों में पुराने शहर हैदराबाद के एक विधायक का बेटा है और उसके साथ साथ एक आधिकारिक संस्था चलाने वाले का बेटा भी शामिल है। ये संस्था धार्मिक मामलों से निपटारा करती है। पुलिस की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार आगे की जानकारी जांच चल रही है और जाँच के बाद ही सच्चाई पता चलेगी। फिलहाल पुलिस टीम सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने पब से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है।
पुलिस दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, 28 मई की दोपहर को पीड़िता एक पार्टी में शामिल होने के लिए जुबली हिल्स के रोड नंबर 36 में एम्नेसिया और अनिद्रा पब गई थी, जहाँ शाम को करीब 5।30 बजे कुछ लोगों ने लड़की को लाल रंग की मर्सिडीज बेंज कार में खींच कर उसके साथ कथित तौर पर गैंगरेप किया। इस दौरान धक्का-मुक्की में लड़की के गर्दन पर मामूली चोटें आईं है। लड़की ने बताया कि उसे बंजारा हिल्स में एक सुनसान जगह पर ले जाया गया और उसका यौन उत्पीड़न किया गया।
रिपोर्ट में पिता के हवाले से कहा गया है कि लड़की गहरे सदमे में है और सही-सही बात भी नहीं कर पा रही है। उधर, जांच में जुटी पुलिस ने उसे मेडिकल जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस अधिकारी ने कहा, "लड़की सदमे में थी। अस्पताल के डॉक्टरों और महिला पुलिस द्वारा भरोसा दिए जाने के बाद उसने खुलासा किया कि कार में चार लड़कों ने उसका यौन उत्पीड़न किया था। वे शाम करीब सात बजे उसे उसी पब में फिर उसी कार में छोड़ गए। 
Tags: Hyderabad