लो कर लो बात! आम आदमी पार्टी ने तो गुजरात में 58 सीटें जीतने का दावा भी कर दिया

प्रतिकारात्मक तस्वीर

भाजपा की खुफिया एजंसी द्वारा किए सर्वे में भी आप को 55 सीटें मिलने का किया दावा, प्रभारी बने पाठक ने कहा - लोगों को भाजपा से अब चाहिए छुटकारा

आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि उसके आंतरिक सर्वेक्षण में पाया गया है कि वह इस साल दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में करीब 58 सीटें जीत सकती है। आप के प्रदेश प्रभारी डॉ संदीप पाठक ने सोमवार को कहा कि सर्वेक्षण पार्टी की अपनी एजेंसी के माध्यम से वैज्ञानिक तरीके से किया गया। सर्वेक्षण के अनुसार, पार्टी को कांग्रेस से असंतुष्ट ग्रामीण मतदाताओं और शहरी क्षेत्रों में निम्न और मध्यम वर्ग के मतदाताओं से वोट मिलने की संभावना है।
पंजाब में हाल के चुनावों में आप की भारी जीत में प्रमुख व्यक्तियों में से एक पाठक ने कहा, "हमारे आंतरिक सर्वेक्षण के अनुसार, हम 58 सीटें जीत सकते है। क्योंकि उनके सर्वे में पाया गया कि ग्रामीण गुजरात के लोग हमें वोट दे रहे हैं तथा शहरी क्षेत्रों में निम्न और मध्यम वर्ग बदलाव चाहते हैं और यह वर्ग भी हमें ही वोट देगा। ग्रामीण गुजरात के लोगों की राय है कि कांग्रेस यहां भाजपा को नहीं हरा सकती। ग्रामीण गुजरात के कांग्रेसी मतदाता हमें वोट दे रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा और चुनाव नजदीक आएंगे, उनकी सीट की संख्या बढ़ सकती है।  
आप के प्रदेश प्रमुख गोपाल इटालिया

पाठक ने आगे दावा किया कि राज्य में भाजपा सरकार की राज्य खुफिया शाखा द्वारा हाल ही में किए गए सर्वेक्षण में भी आप को 55 सीटें दी जा रही हैं। गुजरात आप के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने पहले एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस खुफिया सर्वेक्षण रिपोर्ट के बारे में "सूत्रों" से पता चला है, यह कहते हुए कि भाजपा उनकी पार्टी के अनुमानित प्रदर्शन से "परेशान" है। आप नेता अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान, क्रमशः दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री, ने रविवार को गुजरात का दो दिवसीय दौरा पूरा किया था। जिसमें वे एक रोड शो सहित कार्यक्रमों में शामिल हुए थे और शक्ति प्रदर्शन किया था। 
सोमवार को आप के राज्य प्रभारी बने पाठक ने कहा कि उनकी पार्टी यहां शीर्ष स्थान के लिए लड़ रही है क्योंकि लोग भाजपा से बदलाव चाहते हैं, जिसने पिछले 27 वर्षों से शासन किया है। पाठक ने दावा किया कि लोग जानते हैं कि केवल आप ही भाजपा को हरा सकती है, कांग्रेस नहीं, जो वर्तमान में राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें