गुजरातः सही दिशा और साफ नीयत के साथ सामूहिक पुरुषार्थ से कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ जंग में सफलता हासिल करेंगेः मुख्यमंत्री

कोविड केयर सेंटर का मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल शुभारंभ

देवभूमि द्वारका जिले में एस्सार समूह के 100 बेड वाले कोविड केयर सेंटर का मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल शुभारंभ

मुख्यमंत्री  विजय रूपाणी ने देवभूमि द्वारका जिले में एस्सार समूह की ओर से शुरू किए गए 100 बेड के कोविड केयर सेंटर का शनिवार को गांधीनगर से वर्चुअल तरीके से प्रारंभ करते हुए यह स्पष्ट तौर पर कहा कि हम सभी साथ मिलकर, सही दिशा और साफ नीयत वाले सामूहिक प्रयासों से कोरोना महामारी की इस दूसरी लहर के खिलाफ जंग में सफलता प्राप्त करेंगे। 
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की इस दूसरी लहर की व्यापकता गुजरात सहित पूरे भारत में  संकट के समान है। गुजरात में प्रत्येक जिले में कोरोना के मामले बढ़े हैं, तब राज्य सरकार ने भी गहन स्वास्थ्य सेवा, उपचार तथा फ्रंटलाइन वॉरियर्स, डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के पुरुषार्थ से कोरोना के खिलाफ इस युद्ध को जीतने के लिए कमर कसी है। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्च महीने में राज्य में 41 हजार बेड की व्यवस्था थी, जो आज बढ़कर 1 लाख कर दी गई है। वहीं, ऑक्सीजन युक्त आईसीयू बेड की संख्या भी 16 हजार से बढ़कर 57 हजार हो गई है। ऑक्सीजन की खपत भी 1100 टन पर पहुंच गई है।
श्री रूपाणी ने कहा कि गुजरात में बड़े उद्योग, इस्पात संयंत्रों, ऑक्सीजन उत्पादकों सहित उद्योग घरानों के संसाधनों के सहयोग से कोरोना संक्रमण की रोकथाम का स्वास्थ्य सेवा का कार्य हो रहा है। 
इस मौके पर उन्होंने ऐसे बड़े उद्योग घरानों द्वारा अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में सामाजिक उत्तरदायित्व के भाग के रूप में 100 बेड से लेकर 1000 बेड तक की कोविड केयर सुविधाएं विकसित करने की पहल की प्रशंसा की। 
श्री विजय रूपाणी ने उम्मीद जताई कि एस्सार समूह की ओर से 100 ऑक्सीजन युक्त बेड वाला यह कोविड केयर सेंटर देवभूमि द्वारका जिले में कोरोना उपचार के लिए उपयोगी साबित होगा। उन्होंने भविष्य में इस सुविधा में और भी बेड शामिल करने का भी अनुरोध किया। 
इस अवसर पर सांसद श्रीमती पूनमबेन माडम, एस्सार उद्योग समूह के निदेशक प्रशांत रुइया, ऑपरेटिंग पार्टनर राजीव अग्रवाल, रेसिडेंट डायरेक्टर  भावेन भट्ट ने भी अपने विचार व्यक्त किए। जिला कलक्टर सहित कई प्रशासनिक अधिकारी और एस्सार के कर्मयोगी भी इस मौके पर उपस्थित थे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें