गुजरात : वीडियो कॉल पर अनजान लड़की अचानक कपड़े उतारने लगी; जानिए कैसे अश्लील मैसेज भेज ब्लैकमेल करता था ये गिरोह

प्रतिकात्मक तस्वीर

लड़की के जाल में नहीं फंसे पूर्व निगम प्रमुख तो एडिट कर के बना दिया नकली वीडियो, सभी फेसबुक फ्रेंड्स को वीडियो भेजने की धमकी देकर करने लगी ब्लैकमेल

पिछले कई समय से राज्य में वीडियो कॉल के जरिये व्यक्तियों को हनीट्रेप में फंसा कर उनसे मोटी रकम वसूले जाने के कई मामले सामने आए है। ऐसा ही एक और मामला वलसाड से सामने आया है। वलसाड नगरनिगम के पूर्व प्रमुख के साथ हुई इस घटना में उन्हें फेसबुक पर एक लड़की ने फ्रेंड बनाया था। फ्रेंड बनाने के बाद लड़की लगातार उन्हें फोन करती रही, पर पूर्व प्रमुख ने फोन नहीं उठाया। हालांकि एक दिन जब उन्होंने फोन उठा लिया तो उस दौरान युवती ने अपनी टी-शर्ट उतारकर उनके साथ अश्लील हरकतें करने लगी। जिस पर नगरनिगम के पूर्व प्रमुख ने उसे काफी फटकार लगाई थी। हालांकि इसके बाद भी युवती ने फोटो एडिट कर के उनका एक नकली वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर देने की धमकी देते हुये ब्लैकमेल करने लगी। इसके चलते निगम के पूर्व प्रमुख ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, वलसाड नगरपालिका के पूर्व प्रमुख राजू मरचा ने दर्ज की गई शिकायत में उन्होंने बताया कि कुछ ही दिनों पहले उनके फेसबुक अकाउंट पर पुजा पटेल नाम की एक लड़की ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। इसके बाद किसी काम के बहाने लड़की ने पूर्व प्रमुख का नंबर भी ले लिया। इसके बाद पुजा पटेल नाम की इस लड़की ने दो से तीन बार उन्हें फोन किया था। हालांकि काम में व्यस्त होने के चलते उन्होंने फोन उठाया नहीं था। 
हालांकि शनिवार को दोपहर 12 से 2 के बीच जब निगम के पूर्व प्रमुख अपने दोस्त के साथ अपने घर के बाहर अपने कार में बैठे थे, तभी फिर से उन्हें पुजा का फोन आया था। जैसे ही उन्होंने फोन उठाया। सामने से एक युवती ने अपनी टी-शर्ट उतारनी शुरू कर दी और अश्लील हरकत करना शुरू कर दिया। इस पर राजूजी ने तुरंत ही फोन काट कर युवती को फोन किया और उसे काफी डांट लगाई। हालांकि इसके बाद कुछ ही समय में युवती ने राजू और उसकी वीडियो कॉल का एक एडिट किया हुआ वीडियो भेजा था। जिसमें पूर्व निगम प्रमुख किसी बाथरूम जैसी जगह में अश्लील हरकत करते दिखाई दे रहे थे।
इस तरह का नकली वीडियो बनाकर युवती ने राजूजी को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। युवती ने राजूजी के सभी फेसबुक फ्रेंड्स को यह वीडियो फॉरवर्ड करने की धमकी दी। इस पर राजूजी ने उसे धमकाते हुये पुलिस में शिकायत करने की बात की। पूरे मामले की जानकारी पुलिस को देते हुये राजू मरचा ने वलसाड सिटी पुलिस स्टेशन से जल्द से जल्द वीडियो एडिट कर लोगों को ब्लैकमेल करने वाली गैंग का पर्दाफाश करने की मांग की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें