गुजरात : सरकार द्वारा व्यापारियों के लिए आज विशेष वैक्सीनेशन अभियान

सूरत में कोरोना की वैक्सीन लगाने की तैयारी करती महिला स्वास्थकर्मी

आज सभी केन्द्रों पर मात्र व्यापारियों और कारोबारियों को लगेगा टीका

आज पुरे राज्य में कारोबारियों को कोरोना टीका लगाने के लिए एक विशेष अभियान चलाने की योजना है। वैसे तो आमतौर पर रविवार को आम जनता के लिए टीकाकरण की सुविधा बंद रहती है, लेकिन प्रत्येक व्यवसायी को 31 जुलाई तक टीका लगवाना अनिवार्य है, इसलिए उनके लिए यह विशेष अभियान चलाया गया है।
आपको बता दें कि सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर आने से पहले पूर्व-तैयारी के तहत अधिकतम टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है। प्रशासन का मानना है कि थोड़ी सावधानी और टीकाकरण से कोरोना को और फैलने से रोका जा सकता है, खासकर अगर छोटे और बड़े कारोबारियों और सुपर-स्प्रेडर श्रेणी के व्यापारियों को टीका लगाया जाए तो आने वाला संकट कई गुना कम हो सकता है। ऐसे में सरकार ने आदेश दिया है कि 31 जुलाई तक सभी व्यापारियों को कोरोना का टीका लगवा लेना अनिवार्य है।
दूसरी ओर, टीकों की अपर्याप्त आपूर्ति के कारण व्यवसायों को टीकाकरण में बहुत कठिनाई हो रही है। जैसे ही यह समस्या सरकार के संज्ञान में आई है वैसे ही प्रशासन ने इसका उपाय निकालते हुए आज रविवार को राज्य में सभी बड़े और छोटे व्यवसायों के लिए एक विशेष टीकाकरण अभियान शुरू किया है। सरकार के टीकाकरण केंद्र आज रविवार को भी कार्यरत रहेंगे। लेकिन वहां सिर्फ कारोबारियों और व्यापारियों का ही टीकाकरण होगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी प्लानिंग और तैयारी कर ली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें