गुजरात : इस शहर में मिले कोलेरा के पॉज़िटिव सैंपल 10 किलोमीटर का इलाका भयग्रस्त जाहिर

शहर के पश्चिमी इलाके में फैली है काफी गंदगी, महामारी के नियंत्रणों के हटने के बाद से खुल गई है खाने-पीने की लारियाँ

राज्य में अभी कोरोना की स्थिति पूरी तरह से सही नही हुई है, तभी एक और बीमारी ने देखा दी है। कोरोना और ब्लैक फंगस के बाद गुजरात के नड़ीयाद शहर में कोलेरा का केस सामने आने से तंत्र की चिंता बढ़ गई है। कोलेरा का केस दिखाई देने पर तंत्र के साथ गांव वालों में भी डर फेल गया है। जिसके चलते खेड़ा कलेक्टर द्वारा एक अध्यादेश जारी कर नड़ीयाद और उसके आसपास के 10 किलोमीटर के इलाके को भयग्रस्त जाहिर किया गया है।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, नड़ीयाद शहर के बुधवार को विभिन्न इलाके से लिए गए 10 सैंपलों में से कोलेरा पॉजिटिव सैंपल मिल आया था। जिसके चलते तंत्र द्वारा पूरे इलाके को कोलेरा भय ग्रस्त जाहिर किया गया था।
बता दे की कोरोना महामारी के नियंत्रणों के कम होते ही नड़ीयाद में खाने पीने की लारियां खुल गई है। इसके अलावा शहर में कई जगह कूड़ा कचरा फैले होने की शिकायत भी सामने आ रही है। ऐसे में तंत्र द्वारा कनी पुरा, जवाहर नगर, मिल रोड, कपड़वांज रोड पर से शंकास्पद कोलेरा के सैंपल लिए गए थे। जो को पॉजिटिव आए थे। ऐसे में नगर निगम द्वारा शहर के पश्चिम इलाके में सफाई नहीं हो रही होने की शिकायत भी सामने आई है। जिसके लिए नगर निगम जल्द ही कोई ठोस कदम उठाए ऐसी मांग जोर शोर से उठ रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें