गुजरात : सड़क बनाने में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बनाया रिकॉर्ड, महज 105 घंटे में बनाई 75 किलोमीटर लंबी सड़क

गुजरात : सड़क बनाने में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बनाया रिकॉर्ड, महज 105 घंटे में बनाई 75 किलोमीटर लंबी सड़क

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दी इस उपलब्धि की जानकारी

भारत सरकार सडकों के मामले में बहुत बदनाम है। ऐसा माना जाता है कि सरकार सड़क बनाने का काम कभी समय पर पूरा नही कर सकती। इसको लेकर तो सरकार का बहुत मजाक बनता है पर अब भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने सिर्फ 105 घंटे में 75 किलोमीटर लंबी सड़क बनाकर एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस काम के बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस उपलब्धि की जानकारी देते हुए नाही की जमकर तारीफ की।
आपको बता दें कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने राष्ट्रीय राजमार्ग -53 पर अमरावती से अकोला के बीच सिंगल लेन में 105 घंटे 33 मिनट के रिकॉर्ड समय में 75 किलोमीटर निरंतर बिटुमिनस कंक्रीट रोड का निर्माण कर सफलतापूर्वक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इस बारे में नितिन गडकरी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है। NHAI की हमारी असाधारण टीम, कंसल्टेंट्स और कंसेशनेयर, राजपथ इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड और जगदीश कदम को NH-53 सेक्शन पर अमरावती और अकोला के बीच सिंगल लेन में 75 किलोमीटर निरंतर बिटुमिनस कंक्रीट रोड बिछाने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने पर बधाई देते हुए बहुत खुशी हो रही है। मैं विशेष रूप से हमारे इंजीनियर्स और श्रमिकों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने इस असाधारण उपलब्धि को हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत की।
जानकरी के अनुसार, इस काम से पहले यह रिकॉर्ड कतर के नाम था। 27 फरवरी 2019 को कतर के लोक निर्माण प्राधिकरण ने सबसे तेज 22 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया था।