गुजरात : दर्शन करने अंबाजी जा रहे श्रद्धालुओं की जीप खाई में गिरी, छः श्रद्धालु से घायल

(Photo Credit : trishulnews.com)

अंबाजी के पास शीतला माता मंदिर के पास घाटी में तड़के एक जीप 30 फुट गहरी खाई में गिरी

इस दिनों राज्य में सड़क हादसों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। आये दिन कहीं न कहीं से दुर्घटना की खबर सुनने को मिल रहा है। ऐसे में एक ऐसी ही दुखद खबर फिर सामने आई है। दरअसल अंबाजी के दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं के साथ एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया है। अंबाजी के पास शीतला माता मंदिर के पास घाटी में तड़के एक जीप 30 फुट गहरी खाई में गिर गई। जीप के खाई में गिर जाने से कम से कम छह श्रद्धालु घायल हो गए। जिसमें से 2 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आपको बता दें कि यह गंभीर हादसा उस समय हुआ जब पंचमहल जिले के श्रद्धालु अंबाजी दर्शन के लिए जा रहे थे। हादसे में 6 लोग घायल हो गए, जिनमें से 2 गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि घटना की सूचना मिलते ही लोग मौके पर पहुंच गए। हादसे की बात करें तो बुधवार की रात एक तेज रफ्तार जीप के चालक ने जीप नियंत्रण खो दिया जिससे एक गंभीर दुर्घटना हो गई। हादसा उस समय हुआ जब जीप में सवार श्रद्धालु सुंधा माता की ओर जा रहे थे। जीजे 17 एके 0411 नंबर वाली जीप के 30 फुट गहरे खड्ड में गिरने से कम से कम जिससे छह गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में घायलों को इलाज के लिए अंबाजी आद्यशक्ति अस्पताल ले जाया गया। अंबाजी पुलिस फिलहाल हादसे की आगे की जांच कर रही है।
गौरतलब है कि हिन्दू धर्म के लिए अतिविशेष शक्तिपीठ अंबाजी में कई महीनों से भक्तों का तांता लगा हुआ है। ऐसे में भीड़ के कारण अंबाजी के रास्ते में ऐसे कई गंभीर हादसे हो रहे हैं। साथ ही एक घाटी क्षेत्र होने से यहां दुर्घटनाओं की दर बहुत अधिक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें