गुजरात : वैक्सीन लगवाओगे तो मिलेंगे 5 अंक, इस युनिवर्सिटी का एलान

प्रतिकात्मक तस्वीर

टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी द्वारा शुरू की गई है अनोखी पहल, डेढ़ लाख छात्रों को उतारा गया मैदान में

देश भर में कोरोना महमारी के सामने टीकाकरण का अभियान ज़ोरों से चल रहा है। ऐसे में अनोखी खबर सामने आई है। इस खबर के अनुसार, गुजरात की सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी द्वारा उन छात्रों को इंटरनर्ल में 5 अंक देने का विचार चल रहा है, जो टीकाकरण करवा चुके है। आने वाले दिनों में यूनिवर्सिटी की होने वाली सिंडीकेट मीटिंग में इस बारे में निर्णय लिया जा सकता है। 
टीकाकरण कार्य एक राष्ट्रिय कार्यक्रम होने के कारण यूनिवर्सिटी द्वारा इस तरह का निर्णय लिया जा सकता है। आम तौर पर यूनिवर्सिटी द्वारा छात्रों की उपस्थिती, उनका व्यवहार, एनसीसी या एनएसएस जैसे प्रवृतियों में हिस्सा लेने पर उसे इंटरनर्ल माक्स दिये जाते पर पिछले दो सालों से ऑनलाइन शिक्षण दिया जा रहा है। जिसके चलते इंटरनर्ल मार्क्स किस तरह दिये जाये, उस बारे में विचारणा चल रही है। 
ऐसे में सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी में लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में जागरुकता बढ़ाने के लिए एक अनोखी पहल भी शुरू की है। यूनिवर्सिटी द्वारा उनके साथ जुड़े हुये डेढ़ लाख से अधिक छात्रों को मैदान में उतारा गया है। वैक्सीनेशन जल्द से जल्द हो इस लिए सभी 18 साल से अधिक उम्र के छात्रों को वैक्सीन लेने की अपील की गई है। साथ ही वैक्सीनेशन के बारे में अपने परिजनों को और पड़ोसियों को वैक्सीन लेने के बारे में समजाया जाएगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें