गुजरात : ‘आप’ में ज़ुड़ने की हवा के बीच हार्दिक पटेल की दो टूक, ‘फर्जी खबरें प्लांट की जा रहीं!’

आम आदमी पार्टी में पत्रकार इसुदान गढ़वी के प्रवेश के बाद से गुजरात प्रदेश की राजनीति में नई हलचल पैदा हो गई है। समाज के विभिन्न वर्गों के अग्रणियों और राजनीतिक दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं को आम में शामिल कराने की होड़ सी मची हुई है। आज गुरुवार को सूरत के एक बड़े उद्यमी जो सामाजिक रूप से बड़े सक्रिय हैं और पाटीदार समाज के माने जा रहे हैं, के आम आदमी पार्टी से जुड़ने की अटकलें हैं और इसके लिये बाकायदा दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सूरत आ रहे हैं। इन्हीं चर्चाओं के बीच राजनीतिक परिदृश्य में ये हवा भी रही कि कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी आम में शामिल हो सकते हैं। 
लेकिन इन सियायी अटकलों पर स्वयं हार्दिक पटेल ने विराम लगा दिया है। गुरुवार को एक पुराने मानहानि के मामले में अदालती पेशी के लिये सूरत पहुंच रहे कांग्रेसी नेता राहुल गांधी के आगमन से पहले हार्दिक पटेल ने एक बयान में कहा कि  गुजरात की जनता को भ्रमित करने के लिये भाजपा की ओर से ऐसी खबरें फैलाई जा रही है। लेकिन मैं जहां हूं वहीं ठीक हूं। हार्दिक पटेल ने कहा कि मेरा लक्ष्य गुजरात के युवाओं को न्याय दिलाना और उन्हें सुख-समृद्धि प्राप्त हो इसके प्रयास करते रहना है। 
गुजरात में आम आदमी पार्टी के बढ़ते दायरे पर टिप्पणी करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा है कि भाजपा से नाराज मतों का धु्वीकरण करके आप को भाजप की बी टीम बनाकर उसे जीताने के काम में आप को लगाया गया है, ऐसा प्रतीत होता है। इससे पहले भी तीसरे पक्ष ने कांग्रेस का हराने का काम किया है। गुजरात के सभी वर्ग के लोग अब कांग्रेस की ओर प्रयाण कर रहे हैं। 
बता दें कि ‌हार्दिक पटेल के गुजरात कांग्रेस में प्रवेश के बाद से उन्हें पार्टी के राज्यीय नेताओं द्वारा तवज्जो नहीं दिये जाने से वे नाराज बताये गये। उन्हें हाशिये पर धकेल दिया गया। इन्हीं सब राजनीतिक घटनाक्रमों के बाद हार्दिक को लेकर उक्त अटकलों का दौर चला।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें