गुजरात : सिक्का उछालकर खेलते थे जुआ, पुलिस ने हिरासत में लिया

(Photo Credit : gujarati.news18.com)

जुआ खेलना एक बहुत ही बुरी आदत है। इसके चलते कईयों के घर बर्बाद हो चुके है। हालांकि जुए की आदत एक बार किसी को अपनी गिरफ्त ले लेता है तो आसानी से उकस्का पीछा नहीं छोड़ता। बदलते हुये जमाने के साथ जुआ खेलने की तकनीक भी बदलती जा रही है। पहले जहां पत्ते डालकर जुआ खेला जाता था, वहीं आज कई लोग ऑनलाइन जुआ खेलते है। हालांकि जामनगर पुलिस ने कुछ ऐसे लोगों को हिरासत में लिया है जो सिक्का उछालकर जुआ खेल रहे थे। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, जामनगर के सिटी सी डिविजन के खोडियार पोलिए स्टेशन के पीएसआई एच.जे. परियाणी तथा उनका स्टाफ पेट्रोलिंग कर रहा था। तभी उन्हें जानकारी मिली कि हनुमान टेकरी के पास आए माता के मंदिर के पास कुछ लोग बैठकर सिक्का उछालकर जुआ खेल रहे है। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने घटना स्थल पर छापा मार कर आठ लोगों को हिरासत में लिया था। 
पुलिस ने हिरासत में लिए सभी आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू की है। इसके अलावा कितने समय से यह जुगार खेला जा रहा है और कौन-कौन इसमें शामिल है, इस तरह की सभी जानकारी हासिल करने का प्रयास कर रही है। हालांकि खुद एक बार के लिए पुलिस भी सिक्के उछालकर जुआ खेले जा रहे होने की बात सुनकर आश्चर्यचकित रह गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें