गुजरात : 15 जून से बिजली के मुद्दे को लेकर सड़कों पर उतरेगी आम आदमी पार्टी

जानिये बिजली आंदोलन को लेकर आप नेता गोपाल इटालिया ने क्या कहा

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक गहमागहमी अपने चरम पर है। पहली बार पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव में भाग्य आजमाने वाली आम आदमी पार्टी ने अपने नए सांगठनिक ढांचे का ऐलान कर दिया है। अब लोगों से रूबरू होने के लिए आम आदमी पार्टी आगामी दिनों में प्रदेश भर में बिजली का मुद्दा जोर-शोर से उठाने वाली है। इस संबंध में आप नेता गोपाल इटालिया ने एक पत्रकार परिषद के माध्यम से कहा है कि गुजरात में 15 जून से बिजली आंदोलन शुरू किया जाएगा। गुजरात में महंगी बिजली को लेकर जन जन तक पहुंचा जाएगा।
पत्रकार परिषद में बोलते हुए गोपाल इटालिया ने कहा कि बिजली प्राप्त करना जनता का अधिकार है। पूरे देश में दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की एकमात्र सरकार है जहां लोगों को निशुल्क बिजली उपलब्ध कराई जाती है। इससे उलट गुजरात में पिछले 27 वर्षों से भाजपा की सरकार है और लोगों द्वारा लगातार भाजपा को वोट दिए जाने के बावजूद यहां महंगाई अपने चरम पर है। आम आदमी पार्टी ने विगत दिनों में शिक्षा का मुद्दा उठाया था उसके बाद प्रदेश के शिक्षा जगत में एक बड़ा प्रभाव पड़ा है। इसी क्रम में अब पार्टी बिजली के मुद्दे को उठाने जा रही है। गोपाल इटालिया ने आरोप लगाया कि गुजरात में बिजली सबसे महंगी है इसका एक कारण यह है कि प्रदेश में बिजली की कंपनियों के साथ भाजपा नेताओं की सांठगांठ है।
इटालिया ने कहा की पार्टी इस मुद्दे को लेकर एक बड़े आंदोलन की योजना बना रही है। आगामी 15 जून से प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी के नेता मीडिया को ब्रीफ करते हुए कलेक्टर को आवेदन पत्र देंगे। 16 जून से 24 जून के बीच राज्य में महा जनसंपर्क अभियान छेड़ा जाएगा। इस दौरान रैलियां, पदयात्रा और मशाल यात्रा निकाली जाएंगी। देखना होगा कि आम आदमी पार्टी का जन-जन से जुड़ने का यह अभियान उन्हें आने वाले विधानसभा चुनाव में वोट हासिल करने में कितनी मदद करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें