गुजरातः 400 बेड की शुरुआती क्षमता के बाद और 600 बेड की क्षमता वाला कोविड हॉस्पिटल शुरू होगा

मुख्यमंत्री ने जामनगर में कोविड हॉस्पिटल का किया ई-लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने जामनगर में रिलायंस फाउंडेशन द्वारा तैयार ऑक्सीजन सुविधा युक्त 400 बेड कोविड हॉस्पिटल का किया ई-लोकार्पण

जामनगर, देवभूमि द्वारका और पोरबंदर समेत सौराष्ट्र के कई जिलों के लोगों को कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए बड़ी सुविधा मिलेगी
मुख्यमंत्री  विजय रूपाणी ने जामनगर में रिलायंस फाउंडेशन की ओर से तैयार किए ऑक्सीजन की सुविधा वाले 400 बेड के हॉस्पिटल का मंगलवार को गांधीनगर से ई-लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर और भी ज्यादा विकराल साबित हो रही है, ऐसे हालात में राज्य सरकार संक्रमण को रोकने के लिए हर तरह के कदम उठा रही है। 
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले डेढ़ महीने में बेड की संख्या को बढ़ाकर 41 हजार से 1 लाख बेड तक पहुंचाया है। वहीं, ऑक्सीजन सुविधा युक्त 18,000 बेड को बढ़ाकर राज्यभर में 58,000 बेड उपलब्ध कराए हैं। राज्य सरकार गुजरात के 1900 हॉस्पिटल के 58,000 बेड को लगातार 24 घंटे ऑक्सीजन उपलब्ध करा रही है।  
श्री रूपाणी ने आगे कहा कि कोरोना के इस संकट काल में रिलायंस फाउंडेशन ने 1000 बेड की क्षमता वाले हॉस्पिटल का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने की योजना बनाई है जो पूरे गुजरात के लिए आनंद की बात है। 
आगामी समय में 1000 बेड की संपूर्ण क्षमता और ऑक्सीजन सुविधा वाले इस हॉस्पिटल के कार्यरत होने से जामनगर तथा सौराष्ट्र के देवभूमि द्वारका और पोरबंदर जैसे जिलों के नागरिकों को कोरोना संक्रमण की उपचार सुविधा स्थानीय स्तर पर उपलब्ध होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह जी.जी. हॉस्पिटल काफी प्रतिष्ठित हॉस्पिटल है, वहां आने वाला हरेक मरीज स्वस्थ होकर घर वापस लौटता है। इस तरह की प्रतिष्ठा वाले हॉस्पिटल का पूरा चिकित्सा स्टाफ बधाई का पात्र है। 
इस अवसर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के ग्रुप प्रेसीडेंट धनराजभाई नथवाणी, जामनगर की सांसद श्रीमती पूनमबेन माडम, विधायक  राघवजीभाई पटेल, महापौर श्रीमती बीनाबेन कोठारी, उप महापौर तपन परमार, मनपा स्थायी समिति के अध्यक्ष  मनीष कटारिया, कलक्टर रविशंकर, मनपा आयुक्त  सतीष पटेल, जिला विकास अधिकारी डॉ. विपीन गर्ग,  एमपी शाह मेडिकल कॉलेज की डीन श्रीमती नंदिनी देसाई, जे.जी. हॉस्पिटल के सुप्रींटेंडेट डॉ. दीपक तिवारी और सरकारी डेंटल कॉलेज की डीन डॉ. नयना पटेल उपस्थित थे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें