नहीं रही 'बालिका बधू' की दादी सा, दिल का दौरा पड़ने से आज सुबह हुआ निधन

सुरेखा के निधन से बॉलीवुड और टीवी जगत में शोक की लहर, मैनेजर ने इस दुखद खबर की पुष्टि की

अगर आपने कलर्स का सबसे लोकप्रिय धारावाहिक 'बालिका बधू' देखा होगा तो आपको दादी सा तो जरुर याद होंगी। उस धारावाहिक में दादी सा की भूमिका निभाने वाली नेशनल फिल्म पुरस्काहर विजेता सुरेखा सीकरी ने 75 साल की उम्र में कार्डिएक अरेस्ट की वजह से आज दुनिया को अलविदा कह दिया। 'बालिका वधू'  के अलावा उन्होंने फिल्म 'बधाई हो' में 'दादी' की भूमिका निभाई। सुरेखा के निधन से बॉलीवुड और टीवी जगत में शोक की लहर है। उनके मैनेजर ने इस दुखद खबर की पुष्टि की है।
सुरेखा सीकरी के मैनेजर के अनुसार आज सुबह ही सुरेखा सीकरी ने अंतिम सांस ली। उन्हें पहली बार साल 2018 में ब्रेन स्ट्रोक में आया, जिसके बाद उन्हें पैरालिसिस अटैक पड़ा था। हालांकि वह ठीक तो हुईं लेकिन ज्यादा काम नहीं कर पाई। पिछले साल सितंबर 2020 में दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक आया, जिसके बाद उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी। उन्होंने इलाज के लिए आर्थिक मदद भी मांगी थी।
काम की बात करें तो सुरेखा सीकरी थियेटर, टीवी और कई फिल्मों का हिस्सा रहीं। उन्हें तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) के लिए  बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था। 66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी को फिल्म 'बधाई हो' में दादी का यादगार रोल निभाने के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया था। सुरेखा सीकरी ये अवार्ड भी व्हीलचेयर पर लेने आई थी।
फिल्मों के साथ उन्होंने टीवी में  ‘बालिका वधू’  ‘एक था राजा एक थी रानी’, ‘सात फेरे’, ‘बनेगी अपनी बात’ और ‘सीआईडी’ में काम किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें