गूगल ने एंड्रॉएड डिवाइस पर ऐप्स क्रैश की समस्या का हल निकाला

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

गूगल के प्रवक्ता ने कहा, "हमने वेबव्यू के साथ समस्या का समाधान किया है, जिससे एंड्रॉएड पर कुछ यूजर्स के लिए कई ऐप क्रैश हो गए थे। गूगल प्ले के माध्यम से एंड्रॉएड सिस्टम वेबव्यू और गूगल क्रोम को अपडेट करते हुए समस्या को हल करना चाहिए।"

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)| गूगल ने मंगलवार को कहा कि उसने वेबव्यू के साथ आई समस्या को सुलझा लिया है, जिसके कारण एंड्रॉएड पर कुछ ऐप क्रैश हो गई थी  और भारत सहित दुनिया भर के यूजर्स इन्हें इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। गूगल के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "हमने वेबव्यू के साथ समस्या का समाधान किया है, जिससे एंड्रॉएड पर कुछ यूजर्स के लिए कई ऐप क्रैश हो गए थे। गूगल प्ले के माध्यम से एंड्रॉएड सिस्टम वेबव्यू और गूगल क्रोम को अपडेट करते हुए समस्या को हल करना चाहिए।"
एंड्रॉएड यूजर्स को अपने एंड्रॉएड डिवाइसों पर ऐप के साथ दिक्कतों का सामना करना पड़ा 
इससे पहले, कुछ एंड्रॉएड यूजर्स को अपने एंड्रॉएड डिवाइसों पर ऐप के साथ दिक्कतों का सामना करना पड़ा था और इस पर गूगल ने कहा था कि वह इस परेशानी को दूर करने पर काम कर रहा है। गूगल ने पहले के एक अपडेट में कहा था कि कंपनी यूजर्स के सामने आ रही दिक्कतों से अवगत है। कंपनी ने माना था कि तकनीकी खराबी है और यूजर्स जीमेल का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। गूगल ने कहा था कि कंपनी समस्या का समाधान करने की उम्मीद करते हुए एक अपडेट प्रदान करेगी। इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों को सलाह देते हुए कहा, "प्रभावित उपयोगकर्ता जीमेल एंड्रॉएड ऐप के बजाय, डेस्कटॉप जीमेल वेब इंटरफेस का उपयोग कर सकते हैं।"
सैमसंग ने ये कहा
सैमसंग ने भी इस मुद्दे को स्वीकार किया और एक समाधान का सुझाव दिया। सैमसंग यूएस सपोर्ट ने सुझाव दिया है कि यूजर्स वेबव्यू अपडेट को हटा लें और फोन को रिस्टार्ट कर दें, जिसके बाद यह दिक्कत दूर हो जाएगी। समस्या जाहिर तौर पर एंड्रॉएड सिस्टम वेबव्यू नामक एक सिस्टम कंपोनेंट के कारण पैदा हुई थी।
प्रभावित यूजर्स के अनुसार, एंड्रॉएड पर जीमेल ऐप क्रैश हो गया था और वह इसका उपयोग नहीं कर पा रहे थे। सैमसंग ने समस्या के हल के लिए सलाह देते हुए बताया कि इसके लिए यूजर को सेटिंग पर जाना होगा, जिसके बाद ऐप पर जाकर नजर आ रहे तीन डॉट, जो कि राइट कॉर्नर में हैं, को टैप करें। यहां शो सिस्टम ऐप नजर आएगा, जिसके बाद सर्च एंड्रॉएड सिस्टम वेबव्यू की अपडेट को अनस्टॉल कर दें।
ऐसे करें अपना एन्ड्रोइड डिवाइस अपडेट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें