मनोरंजन : ये है दुनिया की पांच सबसे डरावनी फिल्में, शायद ही किसी में इन्हें अकेले दिखने की हो हिम्मत

मनोरंजन : ये है दुनिया की पांच सबसे डरावनी फिल्में, शायद ही किसी में इन्हें अकेले दिखने की हो हिम्मत

जानिए दुनिया की सबसे डरावनी फिल्मों के बारे में

क्या आपको हॉरर फिल्में पसंद हैं? अगर हाँ, तो क्या आप जानते हैं कि दुनिया की सबसे डरावनी फिल्म कौन सी है? जानिए दुनिया की सबसे डरावनी फिल्मों के बारे में। इन फिल्मों को शायद ही कोई इसे अकेला देख पायेगा और देख भी ले तो रात को अकेले सोते समय दस बार सोचेगा।

द एक्सोरसिस्ट 
1973 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म द एक्सोरसिस्ट को दुनिया की सबसे डरावनी फिल्मों में से एक माना जाता है। फिल्म में एक हॉलीवुड स्टार की बच्ची को भूत के कब्जे में दिखाया गया है। जिसे उनकी मां तंत्रमंत्र की मदद से बचाने करने की कोशिश करती हैं। फिल्म के सीन इतने डरावने हैं कि अगर आप पहली बार इस फिल्म को देख रहे हैं तो आप डर जाएंगे। फिल्म का निर्देशन विलियम फ्रेडकिन ने किया था। ये फिल्म इसी नाम के बेस्टसेलर उपन्यास पर आधारित थी। यह दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर फिल्म थी। फिल्म का बजट 96.77 करोड़ रुपये था और इसने 349 करोड़ रुपये की कमाई की थी। द एक्सोरसिस्ट को 9 श्रेणियों में ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया था और दो श्रेणियों में पुरस्कार जीते थे।

हेरीडेटरी
2018 में रिलीज हुई यह फिल्म दुनिया की दूसरी सबसे डरावनी फिल्म है। यह एक फैमिली ड्रामा पर आधारित है। फिल्म एरी एस्टर द्वारा लिखित और निर्देशित है। इस फिल्म में अलौकिक शक्ति को दिखाया गया है। टोनी कोलेट ने फिल्म में अच्छा काम किया है। 77 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 618 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

दी कांज्यूरिग
2013 में रिलीज हुई यह फिल्म दुनिया की सबसे डरावनी फिल्मों की सीरीज में तीसरे नंबर पर है। बताया जा रहा है कि यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन जेम्स वॉन ने किया है। इस फिल्म की कहानी अपसामान्य जांचकर्ताओं और डरावनी घटनाओं से ली गई है। जो काफी डरावना है। 154 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म के पहले पार्ट ने 2,470 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

दा शिनिग
1980 में रिलीज़ हुई, यह फिल्म एक ऐसे व्यक्ति पर आधारित है जो अकेले होने पर अपना आपा खो देता है और अपने परिवार के साथ एक फार्म हाउस पर ऐसी चीजें करता है जिससे उसका परिवार खतरे में पड़ जाता है। इस फिल्म के दृश्य विचलित करने वाले हैं। यह फिल्म इसी नाम से लिखे गए उपन्यास पर आधारित है। फिल्म को क्रिटिक्स से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। फिल्म ने 147 करोड़ रुपये की कमाई की और 364 करोड़ रुपये की कमाई की।

टेक्सास चेनसॉ मेसेकर
1974 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन टोब हूपर ने किया था। तो यह फिल्म एक फैमिली ड्रामा है। लेकिन फिल्म में एक डरावना आदमी है, जो लोगों को मारता है। फिल्म में कई ऐसे सीन हैं जिन्हें देखकर आप भी डर जाएंगे। फिल्म सुपरहिट रही और सिनेमाघरों में रिकॉर्ड 16.5 मिलियन टिकट बिकी। यह फिल्म महज 62 लाख रुपये के बजट में बनी थी जिसने 232 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

दी रिंग
2002 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन गोर वर्बिंस्की ने किया है। जो अलौकिक शक्ति पर आधारित है। यह फिल्म जापानी हॉरर फिल्म हादियो नोकटा की जापानी फिल्म रिंगू की रीमेक है। जो कोजी सुजुकी के उपन्यास पर आधारित थी। यह फिल्म एक ऐसे वीडियो के बारे में है, जिसे देखने के बाद एक व्यक्ति का फोन आता है और वह व्यक्ति 7 दिन में मर जाता है। इस वीडियो को एक पत्रकार देखता है और यहीं से फिल्म की कहानी शुरू होती है। फिल्म मनोरंजन के साथ-साथ जानकारी देने का भी प्रबंधन करती है। 371 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 1,929 करोड़ रुपये की कमाई की।
Tags: Hollywood