बाबा विश्वनाथ की शरण में युवा फिल्म अभिनेता रणबीर सिंह और अभिनेत्री कृति सेनन

विधि विधान से किया दर्शन, हर—हर महादेव का गगनभेदी उद्घोष,अभिनेता को देखने के लिए उमड़ी भीड़

बाबा विश्वनाथ की शरण में युवा फिल्म अभिनेता रणबीर सिंह और अभिनेत्री कृति सेनन

वाराणसी,14 अप्रैल (हि.स.)। बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह और अभिनेत्री कृति सेनन ने रविवार को काशीपुराधिपति के दरबार में दर्शन पूजन किया। श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में दर्शन पूजन के बाद आह्लादित रणबीर सिंह ने हर—हर महादेव का कालजयी उद्घोष भी किया। दर्शन पूजन के बाद बेहद खुश नजर आए रणबीर ने प्रशंसकों का अभिवादन भी किया।

अभिनेता और अभिनेत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से कड़ी सुरक्षा के बीच सीधे बाबा विश्वनाथ के दरबार में पहुंचे। मंदिर के बाहर रणबीर और कृति सेनन को देखने के लिए युवा प्रशंसकों की भीड़ जुट गई। दोनों मंदिर के ललिता घाट द्वार से विश्वनाथ धाम में पहुंचे। जहां गेट पर पहले से मौजूद युवाओं ने रणबीर को देख हर—हर महादेव का नारा लगाया। गौरतलब हो कि नमोघाट पर इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन (आईएमएफ) की ओर से आयोजित दो दिवसीय 'धरोहर काशी की-बुनकर समुदाय की गाथा' नामक एक मेगा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 20 देशों के राजदूतों के साथ अभिनेता रणबीर सिंह,अभिनेत्री कृति सेनन शहर में आए है।

रविवार शाम नमोघाट पर अंतरराष्ट्रीय स्तर के फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के फैशन शो 'बनारसी साड़ी-भारतीय संस्कृति और शिल्पकार की एक प्रस्तुति' में अभिनेता रणबीर और कृति सेनन रैम्प वाक करेंगे। बनारसी रेशम साड़ी सहित विभिन्न पोशाकों को भारतीय फैशन उद्योग की अन्य प्रसिद्ध हस्तियां भी प्रदर्शित करेंगी। फैशन शो के दौरान नमो घाट पर प्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेता और भाजपा सांसद रवि किशन एक सांस्कृतिक और संगीतमय प्रस्तुति देंगे। फैशन शो के मौके पर, एक प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी।

आईएमएफ कन्वीनर और राज्य सभा सांसद सतनाम सिंह संधू के अनुसार धरोहर काशी की बुनकर समुदाय की पुरानी विरासत और वाराणसी के शिल्प को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे ले जाने का एक प्रयास है। इंडियन माइनाॅरिटी फाउंडेशन काशी के बुनकर समुदाय के प्रमुख बुनकरों और हस्तियों को भी सम्मानित करेगा । जिन्होंने बनारस के दशकों पुराने समृद्ध शिल्प के प्रचार और संरक्षण के लिए शानदार योगदान दिया है।

Tags: Bollywood