दाहोद : छः-छः बच्चों की माँ, एक नाबालिक लड़के को लेकर हुई फरार, बच्चे को बता रही अपना पति

(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)

दाहोद के फतेहपुरा तालुका में रहने वाली 35 से 40 साल की उम्र की एक महिला अपने पति के दोस्त के 14 वर्षीय बेटे को अपने साथ भगा ले गई। इस मामले में दो बातें हैरान कर देने वाली है। पहली कि ये महिला पहले से ही छह बच्चों की मां है और दूसरा वो अपने साथ भगाए बच्चे को अपने पति की तरह रखना चाहती है। हालांकि बच्चे समेत महिला को वापस ले आया गया है पर एक बार वापस लाते समय महिला ने एक बार चकमा देकर भागने की कोशिश की। फ़िलहाल लड़के के पिता ने पुरे मामले की जानकारी पुलिस में दी है। 
जानकरी के अनुसार फतेहपुरा तालुका के दो परिवार गांधीनगर में एक साथ काम कर रहे थे। उस समय पहले परिवार के 6 बच्चों की मां को दूसरे परिवार के एक 14 वर्षीय बच्चे से प्यार हो गया। यह पता चला है कि महिला उस बच्चे के समान उम्र के बच्चे थे और उन्होंने एक बेटी से शादी भी हो गई है। इस बच्चे का परिवार उसे लेकर किसी पारिवारिक कारण के कारण अपने गाँव लौटा था तो प्रेम में अंधी यह महिला अकेले ही गांधीनगर से उसके गाँव गई और बच्चे को अपने साथ लेकर गांधीनगर के लिए रवाना हो गई।
इधर महिला के पति ने बच्चे पर उसकी पत्नी को भागने का आरोप लगाया। जाँच पड़ताल में जब पता चला कि दोनों गांधीनगर के रहने वाले हैं तो लड़के के परिजन 5 दिन पहले उन्हें पकड़कर बस से फतेहपुरा ले आने गये। उस समय महिला ने जमकर हंगामा मचाया और मौका मिलते ही बच्चे को उठाकर वह फिर संतरामपुर चली गई। जांच के दौरान पता चला कि किशोरी के साथ महिला अपने घर पर थी। हालांकि, उसने बच्चे को नहीं लौटाया क्योंकि वो उस बच्चे को अपने पति के रूप में रखना चाहता था।
लड़के के पिता ने एक आवेदन दायर कर दावा किया है कि वह आधार कार्ड में लिखी जन्म तिथि से 14 साल का है, लेकिन निजी सूत्रों के अनुसार लड़के ने अपने पिता से बात की और कहा कि उसका जन्म 1997 में हुआ था। लड़के के मुताबिक वह बालिग हो गया है, जबकि उसके पिता के मुताबिक वह अभी नाबालिग है। इसलिए पुलिस भी परेशान है। हालांकि मामले में अधिक कार्यवाही सोमवार को हो पायेगी और तभी मामले का फैसला आयेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें