क्रिकेट : अस्पताल के बिस्तर पर पड़े इस तेज गेंदबाद का छलका दर्द, कहा ‘नहीं तो चार-पांच साल और खेल सकता था!’

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को घुटने की सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया

क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह अपने खेल के दिनों से ही घुटने की गंभीर चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में उन्हें इस परेशानी के चलते एक बार फिर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ रहा है। शोएब के इस बार घुटने की सर्जरी हुई है। सर्जरी के बाद शोएब ने एक वीडियो भी जारी किया जिसमें उनका दर्द बयां कर रहा है।
शोएब ने कहा कि घुटने की चोट ने उनका करियर बहुत जल्दी खत्म कर दिया। नहीं तो वह चार-पांच साल और खेल सकते थे। शोएब को घुटने की यह समस्या पिछले 10 साल से है। अब ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में उनकी सर्जरी हुई है। सर्जरी के बाद शोएब ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में शोएब काफी इमोशनल नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सर्जरी सफल रही। पूर्व तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि उनकी सर्जरी सफल रही। शोएब ने प्रशंसकों से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करने को कहा। शोएब ने वीडियो में कहा- मैं चार से पांच बार और क्रिकेट खेल सकता हूं। हालांकि, मुझे पता था कि अगर मैंने ऐसा किया, तो मैं व्हीलचेयर पर आ जाऊंगा। इसलिए मैंने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया।
गौरतलब है कि रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब 2000 के दशक के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज माने जाते थे। उनकी गेंदबाजी की गति से कई बल्लेबाज भड़क गए। शोएब के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाज का रिकॉर्ड भी है। शोएब ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 14 टी20, 163 वनडे और 46 टेस्ट खेले। उनके नाम टी20 में 21 विकेट, वनडे में 247 विकेट और टेस्ट में 178 विकेट हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें