क्रिकेट : अंग्रेजी बल्लेबाज ने लगाया ऐसा छक्का कि विरोधी टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ ग्राउंड स्टाफ और कैमरामैन भी निकल पड़े गेंद खोजने

इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच एक दिवसीय मैच के दौरान घटी ये विचित्र घटना, डेविड मालन ने बाएं हाथ के स्पिनर पीटर सीलर की एक गेंद पर शानदार छक्का लगाया, गेंद स्टेडियम के बाहर जंगल में गई

इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच एक दिवसीय मैच के दौरान, एक विचित्र घटना घटी। बल्लेबाजी के समय अंग्रेजी बल्लेबाज डेविड मलान ने एक ऐसा छक्का लगाया, जिसके बाद ग्राउंड स्टाफ के साथ-साथ डच खिलाड़ी और कैमरामैन बाहर चले गए। सभी गेंदों को खोजने के लिए स्टेडियम के बाहर गये। फिलहाल ये वीडियो वायरल हो रहा है। ICC ने भी इस बॉल फाइंडिंग की घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।
आपको बता दें कि ये घटना मैच की पहली पारी के नौवें ओवर की है। इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मालन ने बाएं हाथ के स्पिनर पीटर सीलर की एक गेंद पर शानदार छक्का लगाया। गेंद स्टेडियम से उछलकर पास के जंगल में जा गिरी। गेंद इतनी दूर चली गई कि स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ, साथ ही डच खिलाड़ियों और कैमरामैन गेंद को खोजने के लिए झाड़ियों को खंगालते नजर आए। हालांकि बाद में जब गेंद मिली तो सभी स्टेडियम में लौट आए।
वहीं मैच की बात करें तो इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में, इंग्लैंड ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के साथ किसी भी टीम द्वारा बनाये गये सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड बनाया। टॉस जीतकर नीदरलैंड ने इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड 498 रन बनाए हैं, जो वनडे में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया अब तक का सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले वनडे में सर्वाधिक स्कोर 481 रन इंग्लैंड का ही था।
इस मैच में इंग्लैंड के 3 बल्लेबाजों ने शतक बनाए। हालांकि, इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद फिलिप साल्ट और डेविड मॉल ने जमके कुटाई की और दूसरे विकेट के लिए 222 रन की मजबूत साझेदारी की। इसके बाद आईपीएल में बल्ले से आग उगलने वाले बटलर ने उसी फॉर्म को जारी रखा और 70 गेंदों में 162 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट ने सिर्फ 93 गेंदों में 122 रन बनाए। जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। उनका साथ दे रहे डेविड मालन ने भी जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 109 गेंदों में 125 रन बनाए। डेविड मलान ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए। 
आईपीएल के बाद से शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर ने भी मैच में तूफानी पारी खेली। बटलर ने सिर्फ 43 गेंदों में 100 रन पूरे किए। उन्होंने 70 गेंदों में 162 रन बनाए। जिसमें 7 चौकों के साथ 14 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा लियाम लिविंगस्टन ने भी काफी तेज बल्लेबाजी की और महज 22 गेंदों में 66 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें