सूरत की टेक्सटाईल मार्केट में फिर से बढ रहा है कोरोना संक्रमण

प्रतिकात्मक तस्वीर

शहर में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ एक बार फिर टेक्सटाईल मार्केट से जुडे कारीगरो तथा व्यापारीओं का रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आ रहा है, कपड़ा मार्केट में काम करनेवाले कारीगरों के साथ कपड़ा व्यापारी भी अधिक संख्या में संक्रमित हो रहे है, मार्केटों में कडाई से कोरोना गाईडलाईन का अमल किया जाए।

 22 कारीगरो  और 15 दुकान मालिकों का रिपोर्ट पोजिटिव आया
सूरत शहर में पिछले दो सप्ताह से लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ पोजिटिव मरीजों की संख्या अब सौ से बढ़कर डेढ सौ तक पहुच गई है। रविवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना पोजिटिव रिपोर्ट आए है उनमें से 22 टेक्सटाईल मार्केटों के कारीगर है और 15 टेक्सटाईल मार्केट के दुकान मालिक व्यापारी है। 
महागनरपालिका के स्वास्थ विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को शहर में 125 लोगों को कोरोना रिपोर्ट पो‌जिटिव आया। पो‌जिटिव रिपोर्ट वाले  लोगो की हिस्ट्री जांच करने पर पता चला क‌ि इसमे सबसे अधिक टेक्सटाईल उद्योग से जुडे़ हुए है।
लिंबायत, वराछा और कतारगाम क्षेत्र में कपडा मार्केट से जुडे लोग हुए संक्रमित 
विभिन्न टेक्सटाईल मार्केटों में काम करनेवाले 22 कारीगर तथा 15 टेक्सटाईम मार्केटों में दुकान मालिक एवं व्यापारी शामिल है। वराछा ,कतारगाम  और लिंबायत जोन क्षेत्र में रहनेवाले टेक्सटाईल मार्केटों को कारीगर तथा दुकान मालिकों का कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आए है। टेक्सटाईल मार्केटों में धंधा-व्यवसाय से जुडे लोग कोरोना संक्रमण से बच शके इस लिए उचित सावधानी रखे और अपना कोरोना टेस्ट कराने के साथ कोविड-19 गाईडलाईन का कडाई से पालन करे क्योंक‌ि की कोरोना अभी गया नहीं है। 
कोविड गाईडलाईन का कडाई से पालन करे 
शहरवासी कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार न बने इस लिए आवश्यकरूप से मास्क पहने सामाजिक दुरी बनाए और बारंबार हाथ साबुन या सेनेटाईजर से धोए। भीड़भाड़वाली जगह से अपने आप को दुर रखे। महानगरापलिका द्वारा शहरवासियों के लिए विभिन्न स्वास्थ केन्द्रों पर वयग्रुप अनुसार कोरोना टीकाकरण शरू किया है। अपनी वयग्रुप अनुसार कोरोना का टीका लगाकर अपने आप को और परिवार सहित शहर को कोरोना बचाने में सहयोग दे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें