सूरत में वैक्सीन ड्राइव के तहत जन जागरूकता के लिए कोरोना केक काटा

वैक्सीन ड्राईव जागरूकता के लिए आयोजित कार्यक्रम में केक काटा गया

सूरत में वैक्सीन ड्राइव के तहत जन जागरूकता के लिए कोरोना केक काटा गया यह कार्यक्रम मधुमेय रोगियों के लिए टीकों के महत्व को समझाने के लिए आयोजित किया गया था

मधुमेह रोगियों के लिए टीकों के महत्व को समझाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था 
 एमबीबीएस, एमडी (गोल्ड मेडलिस्ट) फेलोशिप इन एंडोक्रिनोलॉजी लीलावजी अस्पताल मुंबई के डॉ. निश्चल चोवटिया द्वारा  24.3.2021 को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें मधुमेह और कोरोना वैक्सीन से संबंधित जानकारी दी गई।  
जिसमें स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष दर्शिनी कोठिया द्वारा केक काटा गया था
टीका अभियान के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से सुनीता नंदवानी के सहयोग से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। डॉ निश्चल लंबे समय तक मधुमेह दिल की बीमारी और अन्य बीमारियों से पीडि़त मरीजों में कोरोना वैक्सीन और इसके दुष्प्रभाव का भी डर है, जिसे दूर करने के लिए उन्होंने लोगों से टीका लगाने की बात कही।
सूरत जुवेनाइल डायबिटीज क्लब इस क्लब की स्थापना के पीछे मुख्य उद्देश्य 17 वर्ष से कम आयु के बच्चों को टाइप -1 डायबिटीज फोर एम और उनके माता-पिता को टाइप -1 डायबिटीज के बारे में जागरूक करने के साथ-साथ समाज में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करना है। यह बच्चे अन्य बच्चों के जैसे नोर्मल जीवन जी सकते है यह समझना है।
फाउंडेशन समाज के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए स्थापित किया
लेप फाउंडेशन डॉ. निश्चल चोवटिया, सुनीता नंदवानी और उनके सहयोगियों मिलकर लेप फाउंडेशन की स्थापना करके लेप का अर्थ प्यार, स्वीकार, रक्षा है।
 यह फाउंडेशन समाज के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए स्थापित किया गया है। कार्यक्रम में मपपा  स्वास्थ्य समिति की अध्यक्ष दर्शिनी कोठिया उपस्थित थीं।  कोरोना केक उनके हाथ से कट गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें