मुख्यमंत्री विजय रुपाणी आज सूरत दौरे पर, 1280 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे भेंट

तापी नदी पर पाल-उमरा ब्रिज लोकार्पण के लिए तैयार

मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी आज रविवार को सूरत दौरे पर है, महानगरपालिका द्वारा निर्मित १२८० करोड के विभिन्न प्रकल्पों का लोर्कापण किया जायेगा।

तापी नदी पर पाल-उमरा ब्रिज और डिंडोली में टर्शरी ट्रीटमेन्ट प्लान्ट का लोकार्पण, 4311 ईडब्ल्यूएस आवासों का ड्रो
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आज रविवार 11 जुलाई को सूरत में 1280 करोड़ रुपए की लागत के विभिन्न विकास कार्यों की भेंट नगरजनों को देंगे। रूपाणी अपने दौरे की शुरुआत सूरत में दोपहर २ बजे निर्माणाधीन डायमंड बूर्स से करेंगे। दोपहर ३ बजे संजीवकुमार ओडीटोरियम में मुख्यमंत्री सूरत महानगर में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों सहित गरीब एवं मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य आवास योजनाओं के अंतर्गत निर्मित 4311 ईडब्ल्यूएस आवासों की चाबी लाभार्थियों को सौंपेंगे। इन आवासों का निर्माण 307 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है। संजीव कुमार ऑडिटोरियम में आयोजित होने वाले समारोह में मुख्यमंत्री सूरत में शहरी जनजीवन सुविधाओं में बढ़ोतरी के अन्य कार्यों की भी सौगात सूरतवासियों को देंगे। जिसके अनुसार रूपाणी सूरत शहर में बीआरटीएस-2 के तहत उमरा-पाल क्षेत्र को जोड़ने वाले 89.99 करोड़ रुपए के खर्च से तापी नदी पर निर्मित नए पुल का लोकार्पण करेंगे। इस अवसर पर वे सूरत महानगर पालिका की ओर से 129.76 करोड़ रुपए के खर्च से तैयार 1865 आवासों और सूरत शहरी विकास प्राधिकरण (सूडा) के 67.61 करोड़ रुपए के कुल 1689 आवासों का कंप्यूटराइज्ड ड्रॉ भी करेंगे। 
ईडब्ल्यूएस टु टाईप आवासो में  सुमन सुरज उत्राण पावर स्टेशन के सामने मोटा वराछा में 520 आवास, सुमन आस्था एस्सार पेट्रोल पंप के पास भीमराड में 304 आवास, सुमन संजीवनी महिला आईटीआई के पास भीमराड में 360 आवास, सुमन भार्गव भगवान महावीर कोलेज के पास भरथाणा वेसू में 1148 आवास, कतारगाम सुमन सारथी रवजी फार्म के पास सिध्दि विनायक सोसायटी के पास वेडरोड में 203 आवास वरीयाव समुन साधना शितल रेसडिेन्सी के पास 518 आवास , सुमन गंगा केपीटल स्कवेर के पास परवत गोडादरा रोड पर 528 आवास, सुमन केशव कलर टेक्ष ताबाल के पास सीलीकोन के सामने डिंडोली में 660 आवासो का ड्रो और लोकार्पण होनेवाला है। 
भारत सरकार की अमृत योजना के तहत सूरत महानगर में विभिन्न सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और उसके विस्तारीकरण के 685 करोड़ रुपए के कार्यों को सूरतियों की सेवा में समर्पित करेंगे। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी इन विकास कार्यों के लोकार्पण के अलावा राज्य के पूर्व मंत्री नरोत्तमभाई पटेल के जीवन पर आधारित पुस्तक ‘अंतर ना झरुखे थी’ का विमोचन भी करेंगे। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोश, स्वास्थ्य राज्य मंत्री कुमारभाई कानाणी तथा सूरत शहर के विधायक और महानगर पालिका के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें