भरूच : उद्घाटन के एक दिन के भीतर ही नए नवेले पुल से चोरी हुई एलइडी लाइट

पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, जब्त की चोरी हुई लाइट

किसी भी राष्ट्र की समृद्धि वहां के लोगों से होती है न कि वहां के संसाधनों से! आचार्य चाणक्य का ये कथन फ़िलहाल भरूच पर पूरी तरह सही प्रतीत हो रहा है। भरूच में राज्य की भव्यता को बढ़ा रहे 430 करोड़ रु लागत से बने नए नर्मदा ब्रिज के उद्घाटन के 24 घंटे से भी कम समय के भीतर ही असामजिक लोगों का आतंक देखने को मिला। पुल के उद्घाटन के एक दिन के भीतर ही चोरों ने पुल पर से 100 मीटर लंबी एलईडी लाइट चुरा ली। हालांकि पुलिस ने गोल्डनब्रिज स्लम में रहने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने एलईडी लाइट के साथ गिरफ्तार किया है।
आपको बता दें कि सिर्फ 2 दिन पहले ही भरूच को नर्मदा मैया ब्रिज के रूप में 430 करोड़ रुपये का तोहफा मिला है। भरूच और अंकलेश्वर के लोगों के साथ साथ सभी के लिए यह पुल आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। उद्घाटन के बाद से दोनों शहरों के लोग पुल पर चहलकदमी और परिवार के साथ सेल्फी करते हुए नजर आये। ऐसे में नर्मदा नदी पर नवनिर्मित नर्मदा मैया पुल के उद्घाटन के 24 घंटे से भी कम समय में तस्करों ने एलईडी लाइटें ही चुरा लीं। उद्घाटन के दूसरे दिन पुल पर लगाई गई करीब 100 मीटर लंबी इस एलईडी लाइट की कीमत 4,500 रुपये है।
घटना की जानकारी मिलने के बाद सी डिवीजन थाने में एलईडी लाइट चोरी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने तत्काल मौके पर जाकर गोल्डन ब्रिज स्लम के अंतर्गत रहने वाले दो आरोपी अजय शांतू वसावा व राहुल अनिल रावल को चोरी की एलईडी लाइट के साथ गिरफ्तार कर एलईडी लाइट जब्त कर ली। पुलिस ने बुधवार से फ्लाईओवर से पुल तक गश्त बढ़ा दी है। कुछ लोगों ने पान की पिचकार से पुल की सुन्दरता में चार चाँद लगा दिया है तो वहीं पुल पर लगे अन्य लाइटिंग स्टॉक भी लोगों द्वारा सेल्फी लेने से क्षतिग्रस्त हो गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें