कोहली की एक और विराट सिद्धि, दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा नया स्‍टैच्‍यू

भारतीय टीम के कप्तान और रनमशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली की सफलताओं की किताब में एक और पन्ना जुड़ गया है। दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में कोहली की एक मोम की प्रतिमा अनावरण किया गया है, जिसमें कोहली भारतीय टीम की नेवी ब्लू जर्सी में दिखाई दे रहे है। बता दे की कोहली की यह तीसरी प्रतिमा है, जो मैडम तुसाद म्यूजियम की शोभा बढ़ा रही है। इसके पहले 2018 में दिल्ली के और साल 2019 में इंग्लैंड के तुसाद म्यूजियम में भी उनकी प्रतिमा का अनावरण किया गया था। 
उल्लेखनीय है कि कोहली इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है और विश्व क्रिकेट के 'फैब 4' बल्लेबाजों में उनका नाम भी शामिल है। आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 से अधिक की औसत से रन बनाने वाले कोहली एकलौते बल्लेबाज है। दुबई म्यूजियम में कोहली जिस जर्सी में नजर आ रहे है, वह जर्सी पिछले साल लॉन्च की गई थी। 
मैडम तुसाद म्यूजियम में विराट कोहली की प्रतिमा का किया गया अनावरण
फिलहाल कोहली भारतीय टीम के साथ दुबई में ही वर्ल्ड टी-20 में भारत की अगुवाई करते नजर आ रहे है। 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच से भारत अपने इस अभियान का आगाज करेंगी। जिसके पहले भारत को दो प्रेक्टिस मैच खेलने थे। इनमें से पहले प्रेक्टिस मैच में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट से आसान जीत हासिल की थी। हालांकि इस मैच में कोहली बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे थे।


इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें