अमरोली : दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है इंस्टेंट लोन देने वाले एप्लीकेशन्स का आतंक, अब कक्षा दसवीं में पढने वाले बच्चे को बनाया अपना शिकार

एप इंस्टाल करने के कुछ दिन बाद ही किसी ने मांगे तीन हजार रूपये, नही देने पर फोटो को एडिट कर वायरल करने की दी धमकी

इन दिनों इंस्टेंट लोन देने वाले एप्लीकेशनों ने आतंक मचा हुआ है। आये दिन इन एप्लीकेशन द्वारा लोगों को ठगने और उनका फोन हैक करके उनके व्यक्तिगत फोटो को एडिट कर उनको ब्लैकमेल करने के मामले सामने आते रहते है। अब अमरोली में रहने वाले कक्षा 10 में पढ़ने वाले एक छात्र भी इनका शिकार बना है। इस लड़के ने जैसे ही अपने फोन में एक इंस्टेंट लोन एप डाउनलोड किया तभी उसको 3000 कर्ज चुकाने का मैसेज मिला। बाद में ठगों ने  मोबाइल हैक कर फोटो व कॉन्टैक्ट नंबर लेने के बाद फोटो को एडिट कर अश्लील बना दिया, परिजन वायरल करने की धमकी दी। इसके बदले उन लोगों ने बच्चे से 3 हजार की मांग कर रहे थे। बच्चे ने इसकी जानकारी परिजनों और फिर पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की है।
अमरोली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अमरोली-कोसाड के रहने वाले 19 वर्षीय प्रदीप (बदला हुआ नाम) कक्षा-10 में पढ़ रहा है। उन्होंने करीब एक महीने पहले अपने मोबाइल में इंस्टेंट एप डाउनलोड किया था। इसके बाद उन्हें 26 जून को एक अज्ञात नंबर से एक व्हाट्सएप संदेश मिला। जिसमें 3 हजार का कर्ज चुकाने को कहा गया। छात्र ने पैसे नहीं दिए तो किसी तरह अजनबी ने छात्र के मोबाइल से फोटो व नंबर ले लिया। और छात्र के फोटो एडिट कर उन्हें अश्लील बना दिया और रिश्तेदारों के बीच वायरल कर दिया। ऐसा न करने के लिए बच्चे से 3 हजार की मांग की। बच्चे ने अमरोली थाने में एक अजनबी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने आगे की जांच शुरू  की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें