अमेज़न की वैबसाइट हुई डाउन, भारत सहित अन्य देशों में हुआ कंपनी का बड़ा नुकसान

(Photo Credit : IANS)

वैबसाइट में बग के चलते अधिकतर यूजर्स नहीं कर पा रहे थे ऑर्डर

नई दिल्ली, 12 जुलाई (आईएएनएस)| अमेजॉन ऑनलाइन स्टोर को सोमवार को भारत सहित वैश्विक स्तर पर नुकसान का सामना करना पड़ा, क्योंकि उपयोगकतार्ओं ने जब ऑर्डर देने की कोशिश की, तो वो अपने प्रोडक्ट के पेज तक नहीं पहुंच सके। वेबसाइट आउटेज ट्रैकर डाउनडेटेक्टर के अनुसार, ई-कॉमर्स दिग्गज के ऑनलाइन स्टोर को सोमवार की सुबह करीब 7 बजे दिक्कत का सामना करना पड़ा। जहां 65 फीसदी यूजर्स ने वेबसाइट खोलने में समस्या बताई, वहीं 23 फीसदी ने लॉग-इन और 12 फीसदी ने चेक-आउट की समस्या बताई।
अमेजॉन ने कहा कि कंपनी इस मुद्दे को सुलझाने के लिए काम कर रही है। एक ट्वीट में कहा "नमस्कार दोस्तों, क्या आप आज अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर किसी भी उत्पाद का विवरण देख पा रहे हैं। कुछ चीजों को ऑर्डर करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उत्पाद विवरण पृष्ठ नहीं मिल रहा है। एक ही मुद्दे पर एक दर्जन विभिन्न उत्पादों की कोशिश की! अमेजॉन इंडिया ब्रोकन या एक बग?" मई में, अमेजॉन को भारत के कुछ हिस्सों में एक संक्षिप्त आउटेज का सामना करना पड़ा, जिससे इसकी वेबसाइट और कई उपयोगकतार्ओं के लिए खरीदारी का अनुभव प्रभावित हुआ। लगभग दो घंटे की आंशिक रुकावट के बाद वेबसाइट चालू हो गई थी।
डाउनडेटेक्टर ने अमेजनडॉटइन पर समस्याओं में भारी वृद्धि दिखाई, यह उल्लेख करते हुए कि आउटेज के दौरान भारतीयों को सबसे अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ा, वेबसाइट में लॉग इन करना और चेक आउट करना। पिछले साल नवंबर में, अमेजॉन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) जो कि वाणिज्य दिग्गज की क्लाउड शाखा है, उसको अमेरिकी क्षेत्र में कई वेबसाइटों और ऐप्स को प्रभावित करने वाले बड़े पैमाने पर आउटेज का सामना करना पड़ा और ठीक होने में कुछ घंटे लग गए।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें