अहमदाबाद : हवाईअड्डे पर अजीबोगरीब हालात; मुसाफिर बोले, 'कोरोना टेस्ट करना है तो करो, पैसे नहीं हैं!'

अहमदाबाद : हवाईअड्डे पर अजीबोगरीब हालात; मुसाफिर बोले, 'कोरोना टेस्ट करना है तो करो, पैसे नहीं हैं!'

रिपोर्ट करवाने के लिए पैसे नहीं होने पर लोगों ने रिपोर्ट से किया मना, दूसरी और पार्किंग के बढ़े दामों से भी परेशान हुये लोग

राज्य भर में कोरोना का संक्रमण बढ़ने से रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा हर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर बिना कोरोना की जांच किए किसी को भी राज्य में आने से माना कर दिया है। ऐसे में अहमदाबाद के डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर अलग-अलग शहरों में से आए यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया था। जिसके चलते डोमेस्टिक टर्मिनल यात्रियों की भरी भीड़ जमा हो गई थी और काफी बवाल भी मचा था। 
इतना ही एयरपोर्ट पर काफी बहस भी हुई थी। बता दे की अहमदाबाद के डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर एक निजी लेब को RT-PCR टेस्ट करवाने की जिम्मेदारी दी गई थी। जिसके चलते 10 काउंटर बनाए गए थे और जब तक रिपोर्ट ना आए यात्रियों के लिए अलग व्यवस्था की गई थी। 
पर अधिकतर यात्रियों ने चार घंटे तक टर्मिनल में बैठने के और रिपोर्ट के लिए 800 रुपए देने की बात पर काफी हंगामा खड़ा कर दिया। खास करके हैदराबाद और वाराणसी की फ्लाइट में आए लोग अधिक क्रोधित हुये थे। कई लोगों ने रिपोर्ट करने के लिए पैसे ना होने की सीधी बात एयरपोर्ट के प्रशासको को कह दी थी। इसके अलावा कई लोगों ने यह भी शिकायत की के एयरपोर्ट पर एक से अधिक फ्लाइट के आ जाने से काफी अफरातफरी देखने मिली थी। जिससे की पैसे देने के बावजूद उन्हें ऐसे ही आना पड़ा। 
लैब के कर्मचारियों ने बताया की कई लोगों ने साफ तौर पर कहा दिया की उनके पास पैसे नहीं है। ऐसे में वह जबर्दस्ती नहीं कर सकते थे। अलग-अलग बहाने बता कर कई लोग बिना टेस्ट करवाए ही टर्मिनल में से बाहर निकाल गए थे। जिससे की आने वाले दिनों में संक्रमण का जोखिम बढ़ जाता है। 
इसके अलावा एयरपोर्ट का संचालन करने वाली अदानी कंपनी द्वारा भी 30 मिनट के पार्किंग के चार्ज के लिए 90 रुपए लिए जाने के कारण कई मुसाफिरों ने अपना क्रोध व्यक्त किया था। खास तौर पर 13 मिनट के फ्री पार्किंग के लिए हाईकोर्ट के ऑर्डर का भी अदानी ने मानो अनादर किया हो ऐसा लगता है। जिस पर जवाब देते हुये अदानी मैनेजमेंट ने कहा की वह ग्राहको को थोड़ी राहत तो देंगे ही। इसके अलावा एयरपोर्ट पर फर्ज अदा करने वाले कस्टम, इमिग्रेशन और CISF सहित के सरकारी कर्मचारियों के लिए भी पार्किंग चार्ज नहीं लेने की स्पष्ट सूचना दे दी गई है।