अहमदाबाद: GMDC कोविड अस्पताल में नौसेना की विशेष टीम पहुंची, 710 बेड हो चुके कार्यरत

शुरूआत में कर्मचारियों की कमी के कारण लटका रहा काम, अब शेष बेड दो-तीन दिनों में शुरु हो जायेंगे

राज्य में कोरोना संक्रमण से फैली अराजकता के कारण जीएमडीसी में लोगों की मदद के लिए एक अस्थाई अस्पताल शुरू किया था। यहाँ कर्मचारियों की कमी के कारण गुरुवार को जीएमडीसी के 400 बेड वाले कोविड अस्पताल में नौसेना की ९0 सदस्यीय टीम पहुंची, जिसके कारण 150 बेड शुरू कर अब तक 710 मरीजों को भर्ती किया गया। अस्पताल के सूत्रों ने कहा है कि शेष बेड दो दिनों में कार्यरत हो जाएंगे।
आपको बता दें कि डॉक्टरों, पैरा-मेडिकल स्टाफ, हाउसकीपिंग सहित स्टाफ की कमी के कारण GMDC में शुरू हुए 900-बिस्तर वाले कोविड अस्पताल के शुरू होने के 15 दिनों के बाद 900 में से 560 बिस्तर शुरू हुए थे। इसके बाद विशाखापत्तनम सहित देश के विभिन्न नौसैनिक ठिकानों से 30 सदस्यीय टीम गुरुवार शाम GMDC 900-बेड कोविड अस्पताल में पहुंची। इस टीम में चिकित्सक, मेडिकल ऑफिसर, चिकित्सा सहित पैरामेडिकल स्टाफ और नर्सिंग स्टाफ शामिल हैं और इनके आने के बाद अस्पताल में 150 अधिक बेड शुरू किए गए।
गौरतलब हैं कि पहले 560 बिस्तर और शुक्रवार को 150 जितने बिस्तर शुरू होने के साथ कुल 710 रोगियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शेष 190 बेड के दो दिनों में शुरू होने के बाद अन्य मरीज तेजी से इलाज हो सकेंगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें