अहमदाबाद : कर्ज के बोज से परेशान युवक ने की आत्महत्या, पोस्ट्मॉर्टेम के दौरान पिता ने भी समाप्त किया जीवन

पुत्र की मौत का सदमा नहीं सहन कर पाये थे पिता

पिछले कई समय से राज्य में आत्महत्या का प्रमाण बढ़ते जा रहा है। कोरोना के बाद तो कर्ज के बोज तले दबने के कारण कई लोगों ने आत्महत्या किए होने की घटना सामने आई है। ऐसा ही एक और मामला अहमदाबाद से सामने आया है, जहां कर्ज के बोज तले दबे एक युवक ने आत्महत्या कर ली। पुत्र की मौत का सदमा ना सह पाने के कारण पिता ने भी अपने प्राण त्याग दिये थे। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, बोपल में रहने वाले और मूल सावरकुंडला के पिता और पुत्र के आत्महत्या कर लेने की घटना सामने आने से पूरे इलाके में हलचल मच गई है। शहर के सरखेज मकरबा रोड पर स्थित अपनी ऑफिस में बैठे पुत्र अल्पेश पलाण ने 5 सितंबर को अपने गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अपने पीछे अल्पेश ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ी थी, जिसमें उसने उल्लेख किया था कि वह खुद अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा है। इसके लिए कोई भी उसके किसी भी परिजन को परेशान ना किया जाये। 
अपने पुत्र के इस तरह से आत्महत्या कर लेने के कारण पिता काफी सदमे में आ गए थे। दूसरे ही दिन पिता बलवंतभाई ने फांसी लगाकर अपना भी जीवन समाप्त कर लिया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुत्र अल्पेश के आत्महत्या करने के पीछे का मुख्य कारण उसके ऊपर बढ़ा हुआ कर्ज था। पुत्र के इस तरह से अचानक जीवन छोड़ने के चलते पिता उसका दर्द सहन नहीं कर पाये थे और खुद भी आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने इस बारे में अधिक जांच आगे बढ़ाई है और उसके पीछे कोई और कारण है या नहीं इसके बारे में भी आगे जांच की जाएगी।
Tags: Ahmedabad