अहमदाबाद : शहरवासियों को जल्द ही मिलेगा तोहफा, इस रास्ते पर भी शुरू होने जा रहा शुरू रहा है मेट्रो ट्रायल

(Photo Credit : sandesh.com)

विधानसभा चुनाव से पहले शहर में एक और रूट पर मेट्रो ट्रेनें शुरू हो सकती हैं

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले अहमदाबाद वासियों को बड़ा तोहफा मिलेगा। अगस्त तक शहर में एक और रूट पर मेट्रो ट्रेनें शुरू हो सकती हैं। साबरमती नदी पर बने गांधी ब्रिज पर भी मेट्रो ट्रेनों का ट्रायल किया जा चुका है। इसलिए, अहमदाबाद में थलतेज के लिए मेट्रो ट्रेन मार्ग शुरू किया जा सकता है।
इसके अलावा, आपको बता दें कि अहमदाबाद में महत्वाकांक्षी मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण के अगस्त तक पूरी तरह से चालू होने की संभावना है। मेट्रो ट्रेन के पहले चरण में ग्यासपुर डिपो से मोटेरा मेट्रो स्टेशन तक शामिल हैं। ग्यासपुर डिपो का काम पूरा हो चुका है और ग्यासपुर डिपो से जीवराज तक मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन मार्च, 2022 में शुरू किया गया था। उसके बाद इसे विजयनगर तक बढ़ा दिया गया और ट्रायल किया गया। 20 मई 2022 को ग्यासपुर डिपो से मोटेरा मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन किया गया।
जानकारी के अनुसार इस ट्रायल के दौरान मेट्रो ट्रेन एपीएमसी, जीवराज, राजीवनगर, श्रेयस, पालड़ी, गांधीग्राम, ओल्ड हाई कोर्ट, उस्मानपुरा, विजयनगर, वाडज, रानिप, एईसी, साबरमती मेट्रो स्टेशन से होते हुए मोटेरा मेट्रो स्टेशन पहुंची. आपको बता दें कि अहमदाबाद मेट्रो रेल प्रोजेक्ट फेज-1 में दो कॉरिडोर हैं। एक है नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर और दूसरा है ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर। नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर ग्यासपुर डिपो से मोटेरा तक है, ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर थलतेज गांव से वस्त्रल गांव तक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें