तैमूर के बाद अब करीना के दूसरे बेटे के नाम पर भी छिड़ा विवाद

तैमूर के बाद अब करीना के दूसरे बेटे के नाम पर भी छिड़ा विवाद

सोशल मीडिया पर लोगों ने सैफ़ करीना पर साधा निशाना

करीना कपूर के पहले बेटे तैमूर के नाम को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। अब एक बार फिर करीना और सैफ के दूसरे बेटे के नाम को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। सैफ और करीना ने लंबे समय तक अपने बेटे के नाम का खुलासा नहीं किया। उसने पहले कहा था कि उसके बेटे का नाम जेह है।  हालांकि अब जब करीना की किताब 'प्रेग्नेंसी बाइबिल' रिलीज हो गई है तो उनके दूसरे बेटे के नाम का खुलासा हो गया है। करीना के दूसरे बेटे का नाम जाह नहीं, बल्कि जहांगीर है। करीना ने 21 फरवरी को बेटे को जन्म दिया।
ऐसे में जैसे ही जब सोशल मीडिया यूजर्स को पता चला कि सैफ-करीना ने अपने बेटे का नाम जहांगीर रखा है तो वे एक बार फिर उन्हें ट्रोल करने लगे।
सोशल मीडिया यूजर्स ने सवाल किया कि क्या करीना-सैफ मुगल शासकों की एक टीम बनाना चाहते थे, पहले तैमूर, अब जहांगीर या तीसरा औरंगजेब?
आपको बता दें कि लैटिन में, 'जेह' का अर्थ है नीले पंख वाला पक्षी, जबकि पारसी में, जेह का अर्थ है 'आना, लाना'। जहांगीर रतनजी दादाभाई टाटा, विमानन के दादा और भारत में एक अनुभवी व्यवसायी जेआरडी टाटा का भी नाम था। फारसी में 'जहांगीर' का अर्थ विश्व विजेता होता है। वहीं इतिहास की बात करें तो जहाँगीर मुगल साम्राज्य का चौथा सम्राट था। वह अकबर का पुत्र था।उसका असली नाम सलीम था।  हालांकि, उन्हें शहंशाह जहांगीर के नाम से जाना जाता है। उनका जन्म 30 अगस्त 1569 को हुआ था। जहांगीर ने 22 वर्षों तक भारत पर शासन किया। जहाँगीर के बारे में कहा जाता है कि वह क्रूर शासक था। जहांगीर ने सिख गुरु अर्जुन देव को मौत की सजा सुनाई।
वहीं तैमूर की बात करें तो 20 दिसंबर 2016 को,जब करीना कपूर ने अपने पहले बेटे को जन्म दिया, तो उनके गोल-मटोल चेहरे पर हर कोई हैरान था, लेकिन जैसे ही सैफ-करीना ने अपने बेटे का नाम 'तैमूर' घोषित किया, इंटरनेट पर हलचल मच गई।  लोग इस बात से नाराज थे कि उसने अपने बेटे का नाम क्रूर आक्रमणकारी तैमूर लुंग के नाम पर रखा, जिसने भारत पर आक्रमण किया था।  इस मुद्दे पर जब्बार ट्रोलिंग भी की गई।