'आप' की महिला कॉर्पोरेटर ने लोगों को भय मुक्त किया

हाई टेंशन लाइन में स्पार्क होते वृक्षों की शाखाओं को नगरपालिका की टीम को बुलाकर कटवाया

पार्षद कुंदनबेन कोठिया स्वयं पालिका गए और अधिकारियों को समस्या के बारे में जानकारी दी
शहर के कपोद्रा इलाके में वाडीनाथ सोसाइटी में लंबे समय से पेड़ों के बड़े होने के कारण हाई-टेंशन बिजली लाइनों में स्पार्क हो रहा था। इस वजह से लोगों में डर का माहौल था। इस प्रकार, आम आदमी पार्टी के वार्ड नंबर 4 के नगरसेवक कुंदनबेन कोठिया ने निगम के अधिकारियों को बुलाया और तत्काल प्रभाव से पेड़ की शाखाओं को कटवा दिया। वृक्ष की शाखाएं अधिक फैलने से सतत हाई टेंशन लाइन में लगातार स्पार्क होता रहता था।  मॉनसून के दौरान स्थिति और गंभीर हो जाती थी।
तत्काल प्रभाव से पेड़ों की शाखाएँ कटने लगीं
पालिका में वाडीनाथ सोसाइटी के लोगों द्वारा अक्सर शिकायत दर्ज कराई जाती थी। निगम के अधिकारियों द्वारा कोई गंभीर शिकायत नहीं की गई थी। स्थानीय लोगों द्वारा बार-बार प्रतिनिधित्व करने के बावजूद, अधिकारी स्थानीय सवालों को हल करने में अनिच्छुक थे। आखिरकार आम आदमी पार्टी के नगरसेवक कुंदनबेन कोठिया ने खुद पालिका जाकर अधिकारियों और उनकी समस्या के बारे में जानकारी दी और फिर अधिकारी तत्काल प्रभाव से अपने क्षेत्र में आ गए और पेड़ों की शाखाओं को काटना शुरू कर दिया।
मानसून में स्थिति खराब हो जाती थी
यह सवाल और गंभीर हो गया क्योंकि मानसून के दौरान पेड़ की शाखाओं के कारण हाईटेंशन के बीच घर्षण होता था। परिणामस्वरूप, क्षेत्र में लगातार शॉर्ट-सर्किट होते थे। लोगों को डर था कि तेज हवाओं के साथ  शाखाएं अक्सर हाई-टेंशन लाइन से टकराती हैं, तो हाई-टेंशन लाइन की केबल टूट सकती है और पैदल चलने वाले या छोटे बच्चों को करंट लग सकती है। करंट लग जाने के डर के कारण  होने के डर से स्थानीय लोगों द्वारा लंबे समय से पेश किया जा रहा था। लेकिन भाजपा के स्थानीय नगरसेवकों और पालिका के अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। आम आदमी पार्टी के नगरसेवक ने आखिरकार स्थानीय सवाल को हल कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें