सूरत में रेमडेसिविर इंजेक्शन का कालाबजारी करनेवाले चिकित्सक सहित 4 गिरफ्तार

सूरत रेमडेसिविर ‌इंजेक्शन की कालाबजारी करनेवाले चार गिरफ्तार

सूरत में कोरोना मरीजों के लिए जरूरी रेमडेसिविर इंजेक्शन का कालाबजारी करनेवाले चिकित्सक सहित चार लोगों को पीसीबी टीम ने गिरफ्तार किया।

इंजेक्शन सप्लाय करनेवाला नर्सिंग होम का डॉक्टर वोन्टेड 
सूरत में कोरोना महामारी के दौरान कोरोना मरीजों के लिए जीवन रक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग में बहुत वृध्दि हुई है जिसके कारण इंजेक्शन की कमी आने पर लेभागु तत्व कालाबाजारी कर रहे है। शनिवार रात्रि दौरान पीसीबी की टीम ने भागल चौराहे के पास से इंजेक्शन की कालाबजारी करनेवाले कतारगाम के चिकित्सक सहित चार को हिरासत में लिया। ‌इंजेक्शन, नगद, मोबाईल और बाईक सहित 1.23 लाख का मालसामान जब्त किया और इंजेक्शन सप्लाय करनेवाला अमरोली के चिकित्सक को वोन्टेड घोषित किया है। 
पीसीबी पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर द्वारा वर्तमान कोरोना संक्रमण के दौरान शहर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग में अचानक वृध्दि होने से अवैध रूप से इंजेक्शन की कालाबजारी करनेवालो पर कार्यवाही की सूचना दी थी। पीसीबी को सूचना मिली थी की भागल चौराहे पर रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध रूप से खरीद फरोक्त होनेवाली है। इस सूचना के आधार पर पीसीबी ने वोच रखकर जैनीशकुमार पोपट काकडीया और उसके साथियों को हिरासत में लिया। जैनीशकुमार पोपट काकडीया उम्र 23 निवासी गौतम पार्क कारगील चौक पीपलोद के पास से रेमडेसिविर ‌इंजेक्शन मिले थे। जैनिश की पुलिस ने प्राथमिक पुछताछ करने पर पता चला की उसके साथी भद्रेश बाबु नाकराणी निवासी सम्राट सोसाटी पुणागांव , जैमीश ठाकरशी जीकादरा निवासी यमुनापार्क सोसायटी डभोली, और डॉ.साहिल विनु घोघारी निवासी हरीहरी सोसायटी बालाश्रम के पास कतारगाम भी हिरासत में लिया। आरोपीओं के पास से पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन बोक्स नंग 3 किमत 2697, मोबाईल नंग 4 किमत 63500, नगद 12520 तथा मोटर सायकिल सहित कुल 1.23 लाक का मालसामान जब्त किया। 
पुलिस की पुछताछ में पता चला की अमरोली न्यु कोसाड रोड स्थित मुनी क्लीनिक एन्ड नर्सिंग होम के चिकित्सक हितेश डाभी ने यह इंजेक्शन सप्लाय किए थे। पीसीबी ने चिकित्सक हितेश डाभी को वोन्टेड बताया है। पकडे गए आरोपीओं से अधिक पुछताछ चल रही है की उन्होने इस प्रकार से कितने इंजेक्शन बेचे है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें