रिलायन्स हजीरा द्वारा मोरा और शिवरामपुर में 135 बेड का कोविड केर सेन्टर

सूरत के हजीरा में रिलायन्स कंपनी द्वारा शुरू किया कोविड केर आईसोलिशन सेन्टर

सूरत के हजीरा का पास रिलायन्स कंपनी ने कोविड मरीजों के लिए १३५ बडे का कोविड केर आयसोलेशन सेन्टर कार्यरत करने के साथ शहर में लीक्वीड ऑ्क्सीजन की आपूर्ति की।

सूरत शहर में ‌ लिक्वीड ऑक्सीजन की आपूर्ति भी बहाल की
समग्र देश कोविड महामारी से लड रहा है तभी सूरत में हजीरा क्षेत्र के आसपास करीबन 12 से 14  लाख परप्रांतिय लोगों की आबादी है वहा कोरोना संक्रमण अधिक है। अधिक केस और महामारी के दौरान स्वास्थ सेवाए कम पडना स्वाभाविक है  मगर संकट के समय में हजीरा क्षेत्र में कार्यरत रिलायन्स हजीरा कंपनी हंमेशा सूरत शहर की प्रजा और प्रशासन के साथ खडी रही है। 
मार्च 2021 के अंत में अचानक कोरोना के केस बढ़ने लगे तभी रिलायन्स के अधिकारी हेमंतभाई देसाई ने पहल करते हुए आईटीआई मोरा और नवचेतन स्कूल जुनागाम में मात्र 72 घंटों के दौरान आधुनिक कोविड केर आईसोलेशन सेन्टर कार्यरत किया जो तटीय क्षेत्र के 12 गांवों की 1.25 लाख आबादी के लिए आशिर्वाद समान साबित हुआ। ऑक्सिनज सुविधायुक्त 135 बेड वाले कोविड सेन्टर में आज तक 173 लोग भर्ती हुए जिसमें से 107 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। इस कोविड केर सेन्टर में 24 घंटे डॉक्टर, एम्ब्लुलेन्स, ऑक्सिजन सिलिन्डर के अलावा मरीजों के लिए पौष्टिक आहार, मनोरंजन के लिए रूम में टीवी, वाईफाई की सुविधा और पुस्तक वांचन, योगा ध्यान आदी की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा सूरत शहर की अस्पतलों में लाईफलाईन समान लीक्वीड ऑक्सिजन की औसतन 50 मेट्रिक टन प्रति दिन के हिसाब से 1270 मेट्र्रिक टन जत्था पिछले एक महिने के दौरान आवंटित किया गया। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें