पथरी दर्द से छुटकारा तुरंत? क्रांतिकारी RIRS विधि अब आगरा के नेफ्रो-यूरोलॉजी सेन्टर में

डॉ मानव अग्रवाल आगरा में एक जानेमाने urologist doctor हैं, अबतक 15 हज़ार से भी ज़्यादा पथरी के सफल ऑपरेशन कर लिए हैं

पथरी दर्द से छुटकारा तुरंत? क्रांतिकारी RIRS विधि अब आगरा के नेफ्रो-यूरोलॉजी सेन्टर में

गुर्दे की पथरी का दर्द बस जान ही निकाल देता है. ना बैठने देता  है, ना सोने देता  है. ऊपर से ऑपरेशन का खौफ! लेकिन घबराने की कोई बात नहीं! आगरा में Nephro Urology Center (नेफ्रो-यूरोलॉजीसेन्टर) आपके लिए लेकर आया है, अब तक का सबसे आधुनिक RIRS विधि से जादुई इलाज!

डॉ मानव अग्रवाल आगरा में एक जानेमाने urologist doctor हैं। अबतक 15 हज़ार से भी ज़्यादा पथरी के सफल ऑपरेशन कर लिए हैं।  इसलिए उनके नाम पर दूर-दूर से मरीज़ इस विधि से ऑपरेशन करवा ने के लिए आगरा के नेफ्रो-यूरोलॉजीसेन्टर आते हैं।

 

RIRS यानी Retrograde Intra Renal Surgery: पथरी दर्द से मुक्ति का नया रास्ता!

 

Sensoriom कंपनी से बात करते हुए डॉ. मानव अग्रवाल कहते हैं, “RIRS एक लेजर सर्जरी है, जिसमें डॉक्टर पेशाब के Natural रास्ते से एक पतली सी नली डालते हैं. इस नली में लेजर लगा होता है, जोप थरी को धूल बना देता है! ये टुकड़े इतने छोटे होते हैं कि वो पेशाब के रास्ते आसानी से बाहर निकल जाते हैं.”

 

RIRS लेज़र सर्जरी के फायदे ?

·         दर्द रहित: ये सर्जरी बिल्कुल दर्द रहित होती है. एक छोटा सास्पाइनल एनेस्थीसिया से आपका नीचे का हिस्सा सुन्न कर दिया जाता है, और आपको कुछ पता नहीं चलता है. आपको सिर्फ आराम करना है और डॉक्टर अपना काम कर लेंगे.

·         कोई भी चीरा नहीं: RIRS में डॉक्टर पेशाब के Natural रास्ते से एक पतली सी नली डालते हैं. इस नली में लेजर लगा होता है, जो पथरी को धूल बना देता है! ये टुकड़े इतने छोटे होते हैं कि वो पेशाब के रास्ते आसानी से बाहर निकल जाते हैं. इसमें कोई बड़ा चीरा नहीं लगाया जाता, तो निशान भी नहीं रहता.

·         काम पर जल्दी लौटना: पारंपरिक ऑपरेशन के विपरीत, RIRS के बाद जल्दी ठीक हो जाते हैं और अस्पताल में भी कम रहना पड़ता है. आप जल्दी से अपने काम और रोज़मर्रा की ज़िंदगी में वापस आ सकते हैं.

Nephro Urology Center (नेफ्रो-यूरोलॉजीसेन्टर) क्यों चुनें?

 

आगरा का नेफ्रो-यूरोलॉजी सेन्टर इस दर्द में आपका सही साथी है. क्यूंकि -

·         अनुभवी डॉक्टर: यहां पथरी के इलाज में डॉ मानव अग्रवाल की माहिर की टीम है, जिन्होंने अब तक कई सफल RIRS ऑपरेशन किये हैं.

·         आधुनिक उपकरण: ये अस्पताल लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे इलाज सफलता पूर्वक हो जाता है.

·         मरीजों का ख्याल: यहां मरीजों का पूरा ध्यान रखा जाता है और हर कदम पर उनकी मदद की जाती है. आप बेझिझक किसी भी सवाल का जवाब पूछ सकते हैं.

·         आयुष्मान भारत योजना द्वारा इलाज: आगरा का नेफ्रो-यूरोलॉजी सेन्टर पर आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat Sceme) के अन्तर्गत जो भी ऑपरेशन हैं वो यहाँ किये जाते हैं. उसके लिए आपको अपना आयुष्मान भारत वाला कार्ड दिखाना है.

पथरी का दर्द अब बर्दाश्त मत करो! आज ही आगरा के नेफ्रो-यूरोलॉजीसेन्टर (Nephro-Urology Center) से संपर्क करें और RIRS सर्जरी करवाकर नया जीवन शुरू करें!

डॉ. मानव अग्रवाल एक जानेमाने यूरोलॉजिस्ट एवं एंड्रोलॉजिस्ट (मर्दानीपरेशानी) के चिकित्सक हैं. अगर आप Dr. Manav Agarwal से एक्सपर्ट कंसल्टेशन चाहते हैं तो आप इनकी क्लिनिक Agra में Raja Mandi Crossing, Noorie Gate पर Nephro Urology Center पर नाम से है. अथवा appointment book करने के लिए इन फ़ोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं: +917078911911

Sensoriomभारतकी superfoods companyहै जो diabetes, PCOS, PCOD, High Blood Pressure एवं High Cholesterol, Obesity जैसी metabolism संबंधी बीमारियों को नियंत्रित करने के लिए Superfoods बेचती है।

Tags: Surat PNN