सूरत : मकान मालिक को प्रेम जाल में फंसाकर 96 लाख हड़पने वाली प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ पकड़ी गई

बच्चों और पिता से मिलने आने पर पुलिस ने गिरफ्तार किया, 96 लाख में से 70 लाख रुपये बरामद

सूरत : मकान मालिक को प्रेम जाल में फंसाकर 96 लाख हड़पने वाली प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ पकड़ी गई

सूरत में पत्नी से अलग रह रहे मकान मालिक युवक से अच्छे रिश्ते के बाद महिला ने अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। मकान मालिक ने महिला को दिल देने के बाद मकान बिक्री के रुपये भी गंवा दिया। युवक को क्या पता था कि जिस लड़की को वह अपना सब कुछ मानता है, वही उसे धोखा देगी और बेचे गए घर की 96 लाख की पूंजी लेकर अपने प्रेमी के साथ भाग जाएगी। शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने ह्यूमन इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करते हुए पुणे से लौटी महिला और फिर उसके प्रेमी को हिरासत में लिया और 70 लाख की रकम प्राप्त की है।

वेडरोड वीरामनगर सोसायटी सिद्धि विनायक अपार्टमेंट निवासी 39 वर्षीय दिलीप धनजी उकानी को 29 वर्षीय महिला जयश्री दिनेश भगत और उसके प्रेमी शुभम समाधान मिसाल (30) ने लूट लिया। आरोपी कतारगाम में दिलीप के कृष्णकुंज सोसायटी स्थित मकान में किराये से रह रहे थे। इसी दौरान दिलिका जयश्री से प्रेम संबंध हो गया। दोनों लोग एक साथ रहने लगे, जयश्री के दोनों बेटे भी साथ रहते थे। जयश्री ने दिलीप से अपने पति दिनेश को तलाक देकर उससे शादी करने की बात कही। इसीलिए दिलीप जयश्री और उनके बेटे सिद्धि विनायक अपार्टमेंट के फ्लैट में किराए पर रहने आए थे। 

पिछले 23 जनवरी को दिलीप ने कृष्णकंज सोसायटी का मकान बेचा था, जिससे 96.44 लाख रुपये मिले थे। यह रकम उसने घर पर रखी थी। इसी बीच गत 31 जनवरी को जयश्री अपने बेटों को डभोली स्थित अपने पिता के घर छोड़ने गयी। हालाँकि, पिता घर पर नहीं थे, इसलिए जयश्री ने दिलीप से कहा कि तुम  बेटों को मेरे पिता के सब्जी बाजार में ले आओ जहाँ वह सब्जियाँ बेचते हैं। मैं यहीं खड़ी हूं कहकर जयश्री वहां से भाग गई। दिलीप ने घर फोन किया तो जयश्री का मोबाइल बंद था। घर के दरवाजे का ताला तोड़ने पर घर की बिक्री के 96.44 लाख रुपये भी गायब थे और जयश्री और उसके प्रेमी शुभम दोनों के मोबाइल फोन भी बंद थे। इसलिए दिलीप उकानी ने उन दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जब यह बात सामने आई कि इन दोनों लोगों ने मिलकर पैसे चुराए।

शिकायत के आधार पर, पुलिस ने एक टीम का गठन किया और बंटी बबली को पकड़ने के लिए निगरानी रखी, जो भाग गया था। जिसमें जयश्री अपने बच्चों और पिता से मिलने सूरत आई थीं। जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जांच के बाद प्रेमी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। खुलासा हुआ कि बंटी बबली चोरी करने के बाद पुणे भाग गया था। अब पुलिस ने 96 लाख में से 70 लाख की रकम बरामद कर ली है। जबकि बाकी रकम कहां इस्तेमाल की गई है और कहां है, इस पर आगे की जांच की जा रही है।

Tags: Surat