सूरत : 23 फरवरी से शुरू होगी दुबई के लिए एक और फ्लाइट

सूरत एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल टर्मिनल पर इमिग्रेशन प्रक्रिया, डोमेस्टिक टर्मिनल पर जाने की जरूरत नहीं

सूरत : 23 फरवरी से शुरू होगी दुबई के लिए एक और फ्लाइट

363 करोड़ रुपये की लागत से बने सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन में आव्रजन सुविधा नहीं होने के कारण विदेश यात्रा करने वाले पर्यटकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। अब अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल भवन के लिए एक बड़ी राहत है क्योंकि विदेश जाने वाले और लौटने वाले पर्यटकों के लिए आव्रजन प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं, 23 फरवरी से सप्ताह में तीन दिन दुबई के लिए एक और फ्लाइट शुरू होने जा रही है।

शारजाह के लिए पहली उड़ान सूरत हवाई अड्डे पर वर्ष 2018-19 में शुरू की गई थी। जो सप्ताह में दो दिन उड़ान भरती थी। इसके बाद पिछले साल से यह संख्या बढ़ाकर सप्ताह में पांच दिन कर दी गई। इसके बाद दिसंबर 2023 में दुबई के लिए फ्लाइट शुरू हुई। अब इंडिगो एयरलाइंस की दुबई के लिए एक और फ्लाइट 23 फरवरी से शुरू होने जा रही है। यह फ्लाइट सूरत से सप्ताह में तीन दिन बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होगी।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बढ़ने के साथ ही पर्यटकों की संख्या भी बढ़ रही है, लेकिन यहां से विदेश यात्रा करने वाले पर्यटकों को इमीग्रेशन को लेकर भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। चूंकि अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल भवन में कोई आव्रजन सुविधा नहीं है। इसलिए यात्रियों को आव्रजन के लिए पुराने यानी घरेलू टर्मिनल भवन में जाना पड़ता था। जिससे पर्यटक परेशान होते थे। हालांकि, अब अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को इमिग्रेशन के लिए घरेलू टर्मिनल बिल्डिंग की ओर भागना नहीं पड़ेगा।

Tags: Surat