पवित्र यात्राधाम और शक्तिपीठ अंबाजी में पांच दिवसीय ‘श्री 51 शक्तिपीठ परिक्रमा महोत्सव-2024’

मुख्यमंत्री ने आस्था और टेक्नोलॉजी के सुंदर समन्वय अंबिका रथ को प्रस्थान कराया

पवित्र यात्राधाम और शक्तिपीठ अंबाजी में पांच दिवसीय ‘श्री 51 शक्तिपीठ परिक्रमा महोत्सव-2024’

गांधीनगर 15 फरवरी: गुजरात पवित्र यात्राधाम विकास बोर्ड, श्री आरासुरी अंबाजी माता देवस्थान ट्रस्ट और बनासकांठा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में विश्व प्रसिद्ध यात्राधाम एवं आदि शक्तिपीठ अंबाजी में 12 से 16 फरवरी के दौरान ‘श्री 51 शक्तिपीठ परिक्रमा महोत्सव-2024’ का भव्य आयोजन किया गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, विधानसभा अध्यक्ष  शंकरभाई चौधरी और वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने गब्बर पर मां अंबा और अखंड ज्योति का भक्तिभाव पूर्वक दर्शन कर आरती और पूजा-अर्चना की। साथ ही, परिक्रमा पथ पर स्थित विभिन्न शक्तिपीठों में उपस्थित अन्य मंत्री और विधायकगण दर्शन-आरती में सहभागी हुए। इस दौरान परिक्रमा पथ पर दीयों के साथ बनाई गई मानव शृंखला ने अद्भुत नजारा प्रस्तुत किया।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, विधानसभा अध्यक्ष  शंकरभाई चौधरी तथा मंत्रियों सहित विधायकों ने गब्बर की तलहटी पर आयोजित लाखों दीयों की महाआरती में भाग लिया। उसके बाद सभी ने माता सती के जीवन पर आधारित लाइट एंड साउंड शो निहारा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गब्बल तलहटी के निकट से आस्था और टेक्नोलॉजी के सुंदर समन्वय अंबिका रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मंत्रियों और विधायकों ने गब्बर में बने भक्तिमय माहौल के बीच गरबा खेलकर धन्यता का अनुभव किया।

इस अवसर पर शक्ति सेवा केंद्र, अंबाजी के प्रयासों से भिक्षा वृत्ति छोड़ शिक्षा की दिशा में कदम बढ़ाने वाले 21 बच्चों ने भी गब्बर तलहटी में आयोजित महाआरती में भाग लिया। यहां महिला स्वयं सहायता समूह की बहनों द्वारा बनाए गए हस्तकला के उत्पादों की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में मंत्रिगण सर्वश्री ऋषिकेश पटेल, बलवंतसिंह राजपूत, मूळुभाई बेरा, डॉ. कुबेरभाई डिंडोर, भानुबेन बाबरिया, हर्ष संघवी, सांसद परबतभाई पटेल, गुजरात पवित्र यात्राधाम विकास बोर्ड के सचिव आर.आर. रावल, कलेक्टर वरुणकुमार बरनवाल, जिला विकास अधिकारी एम.जे. दवे, अंबाजी मंदिर की प्रशासक सुश्री सिद्धि वर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।